Create
Notifications

जो रूट और इंग्लैंड की टीम को आईसीसी ने दी कड़ी सजा

England v New Zealand: Day 5 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 5 - First Test LV= Insurance Test Series
Naveen Sharma
visit

लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट में धीमी ओवर रेट के लिए इंग्लैंड (England) पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आधे घंटे का अतिरिक्त समय लेने के बावजूद पहले दिन के खेल में केवल 86 ओवर ही फेंके जा सके, जिसका बारिश से प्रभावित खेल के बाकी हिस्सों पर व्यापक प्रभाव पड़ा। पांचवें दिन तक चला यह मुकाबला ड्रॉ रहा।

निर्धारित समय से जो रूट की टीम दो ओवर पीछे रही। इसे ध्यान में रखते हुए ही कार्रवाई की गई है। मैदानी अम्पायर माइकल गॉफ और रिचर्ड कैटलब्रो के साथ तीसरे अम्पायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अम्पायर माइक बर्न्स ने चार्ज लगाए और मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने संज्ञान लेते हुए जुर्माना लगाने की सजा सुनाई।

आईसीसी ने एक प्रेस रिलीज के जरिये बताया कि रूट को इसके लिए दोषी पाया गया और उन्होंने इस सजा को मान भी लिया है। इसलिए मामले में अब औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

इंग्लैंड की बल्लेबाजी उम्मीद के अनुरूप देखने को नहीं मिली। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 275 रन बनाकर आउट हो गई। रोरी बर्न्स ने शतकीय पारी खेली लेकिन अन्य सभी बल्लेबाज टिकने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों में डेब्यू टेस्ट खेल रहे डेवोन कॉनवे का खेल देखने लायक रहा था। डेवोन ने दोहरा शतक जड़ते हुए हर किसी को हैरान किया और इतिहास में अपना नाम भी दर्ज किया।

England v New Zealand: Day 5 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 5 - First Test LV= Insurance Test Series

पहली पारी में न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए कुल 6 विकेट चटकाए और अपनी टीम को बड़ी बढ़त दिलाई। हालांकि कीवी टीम मजबूत स्थिति में थी लेकिन तीसरे दिन का पूरा खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। ऐसे में इंग्लैंड के लिए ड्रॉ की तरफ जाना आसान हो गया। न्यूजीलैंड हर विभाग में बेहतर खेल दिखाने में सफल रही।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now