इंग्लैंड टीम के पाकिस्तान दौरे के पूरे कार्यक्रम की जानकारी

England v India - 2nd Vitality IT20
England v India - 2nd Vitality IT20

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) के लिए अब चीजें साधारण हो रही है। इंग्लैंड की टीम (England Team) भी अब पाकिस्तान पहुंची है। इंग्लिश टीम पिछले डेढ़ दशक से भी ज़्यादा समय के बाद पाकिस्तान में खेलने के लिए आई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि पाक क्रिकेट के लिए बड़ी बात है। हाल ही में एशिया कप में खेलने के बाद पाक टीम अब घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेगी।

पाकिस्तान में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी दौरा किया था। इस तरह अब बड़ी टीमों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया। इससे पहले कुछ छोटी टीमों ने भी पाकिस्तान का दौरा किया था। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर 7 टी20 मैचों की एक बड़ी सीरीज खेलने के लिए आएगी।

इंग्लैंड टीम के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम

पहला टी20 मैच- 20 सितंबर (कराची)

दूसरा टी20 मैच- 22 सितंबर (कराची)

तीसरा टी20 मैच- 23 सितंबर (कराची)

चौथा टी20 मैच- 25 सितंबर (कराची)

पांचवां टी20 मैच- 28 सितंबर (लाहौर)

छठा टी20 मैच- 30 सितंबर (लाहौर)

सातवां टी20 मैच- 2 अक्टूबर (लाहौर)

पाकिस्तान की टीम का हालिया प्रदर्शन ज़्यादा अच्छा नहीं रहा है। एशिया कप के फाइनल मैच में उनको श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि घरेलू मैदानों पर खेलने का फायदा पाकिस्तान को जरुर होने वाला है।

पाकिस्तान की टी20 टीम

बाबर आज़म, शादाब खान, आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

इंग्लैंड की टी20 टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली (उपकप्तान), हैरी ब्रूक, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टोपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड, मार्क वुड।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma