न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, दिग्गज गेंदबाज की हुई वापसी

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) का ऐलान हो गया है। तीन प्रमुख खिलाड़ियों की इस सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है। स्टुअर्ट ब्रॉड, मैथ्यू पॉट्स और डेन लॉरेंस को टेस्ट टीम में जगह दी गई है। ये तीनों ही खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे।

तेज गेंदबाज मार्क वुड जिन्होंने हाल ही में इंजरी के बाद पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में वापसी की थी वो अब ब्रेक पर जा रहे हैं और मार्च में बांग्लादेश टूर के लिए अब वो वापस आएंगे। वहीं युवा तेज गेंदबाज रेहान अहमद इंटरनेशनल लीग टी20 में हिस्सा लेंगे। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में अपना डेब्यू किया था और पांच विकेट चटका दिए थे।

वहीं दिग्गज बल्लेबाज जो रूट भी इंटरनेशनल लीग टी20 का हिस्सा होंगे लेकिन कुछ मैचों के बाद वो वापस लौट आएंगे और टेस्ट टीम के साथ जुड़ जाएंगे। इसी तरह से हैरी ब्रूक, बेन डकेट, ओली स्टोन और विल जैक्स जो साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेलने में व्यस्त रहेंगे वो भी टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड रवाना होंगे।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 16 फरवरी से माउंट मौन्गानुई में खेला जाएगा और ये डे-नाईट टेस्ट मुकाबला होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से वेलिंग्टन में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले इंग्लैंड को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ दो वॉर्म-अप मुकाबले भी खेलने हैं। ये मैच 8 से 11 फरवरी तक हैमिल्टन में खेले जाएंगे। इंग्लैंड ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की है।

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, विल जैक्स, डेन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पोट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और ओली स्टोन।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now