नए कोरोना वायरस के बाद भी इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर आएगी

England v Pakistan
England v Pakistan

इंग्लैंड में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन आने के बाद भी इंग्लिश टीम (England Team) का श्रीलंका (Sri Lanka Team) दौरा यथावत रहने के आसार हैं। हालांकि इंग्लैंड से कई देशों को जाने वाली फ्लाइट्स फ़िलहाल रोक दी गई हैं। गॉल में 14 जनवरी से 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा तय है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होने वाली यह श्रृंखला मूल रूप से मार्च में निर्धारित की गई थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के बाद इसे स्थगित करना पड़ा था।

श्रीलंका दौरे के लिए मंजूरी मिलने पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम 2 जनवरी को एक निजी विमान से श्रीलंका के लिए रवाना होने वाली है। फिर वे बंद दरवाजों के पीछे खेले जाने वाले मैचों के लिए गॉल की ओर जाने से पहले हंबनटोटा में तीन दिनों के लिए क्वारंटीन रहेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट के डॉक्टर ने कहा कि चिंताएं सभी की बढ़ी हैं लेकिन जब वैज्ञानिक प्रमाणों को देखा जाए, तो मुझे नहीं लगता कि इसे रोकना चाहिए। हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ सकती है लेकिन दौरे को रोकने की आवश्यकता नहीं है। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने नए कोरोना वायरस के बारे में घोषणा की इसके एक दिन बाद यूरोपीय देशों और दुनिया भर के अन्य देशों ने ब्रिटेनसे लगी सीमाओं को बंद करना शुरू कर दिया था। कोरोनो वायरस का नया संस्करण ज्यादातर लंदन और दक्षिणी इंग्लैंड में हुआ।

इंग्लैंड टीम भारत भी आएगी

England v Pakistan: Day 5 - Third Test #RaiseTheBat Series

श्रीलंका दौरा खत्म करने के बाद इंग्लैंड की टीम भारत दौरे के लिए वहां से रवाना हो जाएगी। फरवरी में इंग्लिश टीम भारत के खिलाफ तीनों प्रारूप खेलने के लिए आएगी। चेन्नई से इस दौरे की शुरुआत होगी। चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे में तीनों सीरीज के सभी मुकाबले खेले जाएंगे।

फ़िलहाल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है और श्रीलंका की टीम टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma