Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका दौरे का पूरा कार्यक्रम, टेस्ट के साथ वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जाएगी

FEATURED WRITER
न्यूज़
17 Nov 2019, 14:57 IST

वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग
वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग

इंग्लैंड की टीम दिसंबर 2019 से फरवरी 2020 तक दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रहेगी। इस दौरान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी और इसके अलावा दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।

इंग्लैंड की टीम दौरे की शुरुआत बेनोनी में क्रिकेट साउथ अफ्रीका इनविटेशन XI के खिलाफ दो दिवसीय मुकाबले से करेगी, जो 17 दिसंबर से खेला जाएगा। इसके बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच 20 दिसंबर से बेनोनी में ही तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जाएगा। अभ्यास मैचों के बाद दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

पहला बॉक्सिंग डे टेस्ट सेंचुरियन में खेला जाएगा और उसके बाद दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से केपटाउन, तीसरा टेस्ट 16 जनवरी से पोर्ट एलिज़ाबेथ और चौथा टेस्ट 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 4 फरवरी को केपटाउन, दूसरा मैच 7 फरवरी को डरबन और तीसरा मैच 9 फरवरी को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम 31 जनवरी और 1 फरवरी को पार्ल में क्रिकेट साउथ अफ्रीका इनविटेशन XI के खिलाफ वनडे अभ्यास मैच भी खेलेगी।

वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 12 फरवरी को ईस्ट लंदन, दूसरा मैच 14 फरवरी को दरबान और तीसरा एवं अंतिम मैच 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीका दौरा

पहला टेस्ट: 26-30 दिसंबर, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट: 3-7 जनवरी, केपटाउन

तीसरा टेस्ट: 16-20 जनवरी, पोर्ट एलिज़ाबेथ

Advertisement

चौथा टेस्ट: 24-28 जनवरी, जोहान्सबर्ग

पहला वनडे: 4 फरवरी, केपटाउन

दूसरा वनडे: 7 फरवरी, डरबन

तीसरा वनडे: 9 फरवरी, जोहान्सबर्ग

पहला टी20: 12 फरवरी, ईस्ट लंदन

दूसरा टी20: 14 फरवरी, डरबन

तीसरा टी20: 16 फरवरी, सेंचुरियन


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...