SA vs ENG: मेडिकल कारणों से इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीका दौरा अब पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। मेडिकल परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा निर्णय लिया गया है। इंग्लैंड अफ्रीका और इंग्लैंड बोर्ड ने मिलकर यह फैसला लिया है। दोनों टीमों की तरफ से कोरोना वायरस से संक्रमित खिलाड़ी कुछ दिनों से पाए जा रहे थे। बायो बबल के बाद भी कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं होने के कारण वनडे सीरीज रद्द कर दी गई है।

आईसीसी क्रिकेट मेंस सुपर लीग के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज को भविष्य में आयोजित करने की संभावनाएं दोनों बोर्ड तलाशेंगे। हालांकि तीन मैचों की टी20 सीरीज का सफल आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया जा चुका था लेकिन वनडे सीरीज में परेशानी होने के कारण इसे रद्द किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका को होगा राजस्व नुकसान

सीरीज पूरी तरह से रद्द होने के बाद दक्षिण अफ्रीका बोर्ड को राजस्व में नुकसान जरुर होगा। टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड ने क्लीन स्वीप करते हुए सभी तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की थी। वनडे सीरीज के मैच तीन बार रद्द किये गए।

पहले वनडे मैच केपटाउन में होना था लेकिन दक्षिण अफ़्रीकी टीम का खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आया और मैच रद्द कर दिया गया। इस मैच को रविवार को फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया आया लेकिन इस बार स्टाफ मेम्बर कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आ गया। इस वजह से मैच रद्द हो गया। इसके बाद दूसरा मैच केपटाउन में आयोजित होना था लेकिन इंग्लिश खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ गए और मैच एक बार फिर रद्द हो गया। तीन प्रयासों में मुकाबले रद्द होने के बाद दोनों बोर्ड ने इस सीरीज को ही रद्द करने के फैसला लिया।

दुनिया भर में क्रिकेट बायो बबल माहौल में हो रहा है लेकिन दक्षिण अफ्रीका में ऐसा नहीं हो रहा है। बायो बबल के बाद भी वहां लगातार कोरोना संक्रमित आए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment