Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की ट्रेनिंग टीम का ऐलान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरु हो रही टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी 30 सदस्यीय ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान कर दिया है। इस ग्रुप में दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली की वापसी हुई है। ये सभी 30 खिलाड़ी 23 जून से एजेस बाउल में अपनी ट्रेनिंग की शुरुआत करेंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि इस ट्रेनिंग ग्रुप में 8 अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं और 1 जुलाई से एक 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भी हिस्सा लेंगे। इसके बाद पहले टेस्ट मुकाबले के लिए टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। इंग्लैंड टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा कि सभी लोग इस बात से खुश हैं कि क्रिकेट की जल्द वापसी हो रही है और खिलाड़ी ग्रुप ट्रेनिंग के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसके अलावा सभी काउंटी टीमों के कोच का भी हम आभार प्रकट करना चाहते हैं जिन्होंने पिछले कुछ हफ्तों से इन खिलाड़ियों को काफी सपोर्ट किया है।

गौरतलब है कि मोईन अली ने पिछले साल सितंबर में टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान कर दिया था, जिके बाद उन्हें 2019-20 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में खेला था।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों टी20 वर्ल्ड कप की जगह इस साल आईपीएल का आयोजन होना चाहिए

इंग्लैंड का 30 सदस्यीय ट्रेनिंग ग्रुप इस प्रकार है:

मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरेस्टो, डोमिनिक बेस, जेम्स ब्रेसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, सैम करन, जो डेनली, बेन फोक्स, ल्युइस ग्रेगरी, कीटन जेनिंग्स, डैन लॉरैंस, जैक लीच, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैथ्यू पर्किन्सन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, डॉम सिब्ली, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, अमर विरदी, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण 3 महीने से ज्यादा समय से क्रिकेट पूरी तरह बंद है। हालांकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले से क्रिकेट की वापसी हो रही है। वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है और इस वक्त ट्रेनिंग कर रही है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 8 जुलाई से शुरु होगा और पूरी सेफ्टी के साथ इस सीरीज का आयोजन होगा।

ये भी पढ़ें: आईपीएल का आयोजन 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच हो सकता है-रिपोर्ट


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...