इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने हासिल की जबरदस्त जीत, बल्लेबाजों का ताबड़तोड़ प्रदर्शन

England v New Zealand - 4th Vitality T20I
England v New Zealand - 4th Vitality T20I

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए चार मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जवाब में कीवी टीम ने इस टार्गेट को 17.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मिचेल सैंटनर (3/30) को प्लेयर ऑफ द मैच और जॉनी बेयरेस्टो को (175 रन) प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने चार मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर कर ली है। इंग्लैंड ने पहले दो मैच जीते थे लेकिन उसके बाद न्यूजीलैंड ने दो मुकाबले जीतकर सीरीज को ड्रॉ करा लिया।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत काफी जबरदस्त रही। जॉनी बेयरेस्टो और विल जैक्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 6.4 ओवर में 65 रनों की साझेदारी की। इस दौरान विल जैक्स ने सिर्फ 16 रन बनाए। वहीं बेयरेस्टो ने 41 गेंद पर 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 73 रनों की धुआंधार पारी खेली। लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान ने भी 26-26 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। मिचेल सैंटनर ने 4 ओवर में सिर्फ 30 रन देकर 3 विकेट लिए।

टिम साइफर्ट और ग्लेन फिलिप्स ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

टार्गेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 22 के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया। हालांकि टिम साइफर्ट ने दूसरे छोर पर बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 32 गेंद पर 48 रन बनाए। उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 25 गेंद पर 42 और मार्क चैपमैन ने 25 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। रचिन रविंद्र भी 9 गेंद पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now