Create

इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

reaction-emoji
निरंजन

कुछ समय के बाद टेस्ट क्रिकेट एक बार फिर से देखने को मिलेगा जब इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीमें 2 जून को लॉर्ड्स में पहले टेस्ट मैच के दौरान आमने-सामने होंगी। न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की तैयारी के लिए यह सीरीज अहम होगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड टीम भी भारत में मिली पराजय को भूलकर एक नई शुरुआत करना चाहेगी।

इंग्लैंड की टीम में कुछ बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के नहीं होने से इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ियों के ऊपर दबाव रहेगा। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के लिए मुख्य तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट नहीं खेलेंगे। लम्बे समय के बाद इंग्लैंड के स्टेडियम में दर्शकों को देखा जा सकेगा। 25 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति होगी, ऐसे में इंग्लैंड की हौसला अफजाई भी होगी। कम दर्शक ही सही लेकिन इस तरह धीरे-धीरे चीजें साधारण जीवन की तरफ जाएगी। दोनों टीमें मजबूत इलेवन मैदान पर उतारने का प्रयास करेंगी।

संभावित एकादश

इंग्लैंड

रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट, ओली पोप, डैन लॉरेंस, जेम्स ब्रेसी, क्रेग ओवरटन/ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड/जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

न्यूजीलैंड

टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम/डैरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर/मैट हेनरी, काइल जैमिसन, टिम साउथी, नील वैगनर।

पिच और मौसम की जानकारी

बादलों से घिरे आसमान और गीले मौसम का सप्ताह जाने के बाद अभी कुछ दिन मौसम साफ़ रहा है। आने वाले दिनों में भी कुछ इस तरह का मौसम देखने को मिल सकता है। बल्लेबाजों के लिए पिच अच्छी हो सकती है लेकिन लॉर्ड्स में गेंदबाजों के लिए भी मदद होती है और इस तथ्य को भी नकारना नहीं चाहिए। तेज गेंदबाजों को सहायता मिल सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

मुकाबले का सीधा प्रसारण भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से होगा। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा। सोनी लिव एप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स भी मैच देख सकेंगे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...