एजबेस्टन टेस्ट में न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा, इंग्लैंड की हार हुई तय

England v New Zealand: Day 3 - Second Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 3 - Second Test LV= Insurance Test Series

एजबेस्टन टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड (New Zealand) ने इंग्लैंड (England) को हार के करीब ला दिया है। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 122 रन बनाए और उनके पास 37 रन की बढ़त है। ओली स्टोन 15 और जेम्स एंडरसन शून्य के स्कोर पर बने हुए हैं। चौथे दिन निश्चित रूप से कीवी टीम मैच में जीत दर्ज करेगी।

कल के स्कोर 229/3 से आगे खेलते हुए पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 388 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। रॉस टेलर ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की और 80 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टॉम ब्लेंडल ने भी कुछ देर क्रीज पर टिककर खेलते हुए 34 रन बनाए। निचले क्रम से एजाज पटेल ने भी 20 रनों का योगदान दिया और न्यूजीलैंड ने कुल 85 रनों की बढ़त अर्जित की। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट चटकाए। मार्क वुड और ओली स्टोन को 2-2 विकेट मिले।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। रोरी बर्न्स खाता खोले बगैर आउट हो गए और डॉम सिबली 8 रन बनाकर चलते बने। जैक क्रॉली ने कुछ देर टिककर खेलने का प्रयास किया लेकिन 17 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। जो रूट भी 11 रन बनाकर आउट हुए और यह सिलसिला चलता रहा। ओली पोप ने 23 और मार्क वुड ने 29 रन बनाकर इंग्लैंड को न्यूजीलैंड की बढ़त से आगे पहुँचाया। 9 विकेट पर 122 रन के कुल स्कोर पर दिन का खेल समाप्त होने की घोषणा की गई और इस समय इंग्लैंड के पास कुल 37 रनों की बढ़त है। कल इंग्लैंड की हार निश्चित है। मैट हेनरी और नील वैगनर ने 3-3 विकेट चटकाए हैं। एजाज पटेल को भी 2 विकेट हासिल हुए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड: 303/10, 122/9

न्यूजीलैंड पहली पारी: 388/10

Quick Links

Edited by Naveen Sharma