Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार, बाबर आजम सहित सभी बल्लेबाज फ्लॉप

England v Pakistan - 1st Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 1st Royal London Series One Day International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले एकदिवसीय मैच में 9 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 141 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने 22वें ओवर में ही 1 विकेट पर 142 रन बनाकर मैच जीत लिया। इंग्लैंड के शाकिब महमूद को 4 विकेट के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम भी बिना खाता खोले आउट हो गए। मोहम्मद रिजवान 13 और साउद शकील 5 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से मकसूद और फ़खर जमान ने मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। मकसूद 19 और फ़खर जमान 47 रन बनाकर आउट हो गए। शादाब खान ने कुछ देर खड़े होकर पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन उनके 30 रन पर आउट होते ही टीम कुल 141 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए शाकिब महमूद ने 4 विकेट चटकाए। क्रैग ओवरटन और पार्किन्सन ने 2-2 विकेट चटकाए।

जवाबी पारी खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही। फिलिप सॉल्ट महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से डेविड मलान और जैक क्रॉली ने मोर्चा संभालते हुए इंग्लिश टीम का स्कोर आगे बढ़ाया और खराब गेंदों को सही नसीहत देने में पीछे नहीं रहे। दोनों ने मिलकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों को कोई विकेट नहीं दिया और रन गति को भी 6 से ऊपर का रखा। मलान ने नाबाद 68 और जैक क्रॉली ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली। बाईसवें ओवर की पांचवीं गेंद पर इंग्लैंड ने 142 रन बनाकर मैच को 9 विकेट से जीत लिया। इस तरह से मेजबान टीम अब सीरीज में भी आगे हो गई है।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान: 141/10

इंग्लैंड: 142/1

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now