ENG vs PAK, पहला टेस्ट: दूसरी पारी में इंग्लैंड की घातक गेंदबाजी, पाकिस्तान के 8 विकेट गिरे

England v Pakistan: Day 3 - First Test #RaiseTheBat Series E ngland v Pakistan: Day 3 - First Test
England v Pakistan: Day 3 - First Test #RaiseTheBat Series E ngland v Pakistan: Day 3 - First Test

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 8 विकेट पर 137 रन बनाए। उनके पास कुल बढ़त अभी 244 रनों की है। यासिर शाह 12 और मोहम्मद अब्बास 0 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की है।

कल के स्कोर 92/4 से आगे खेलते हुए ओली पोप और जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन ऐसा ज्यादा समय तक नहीं चला। पोप ने 62 और बटलर ने 38 रन की पारी खेली। क्रिस वोक्स थोड़ी देर क्रीज पर टिके लेकिन 19 रन बनाकर आउट हो गए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 29 रन की तेज पारी खेली और इंग्लैंड की टीम 219 रन बनाकर आउट हो गई। पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 107 रन की बढ़त मिली। यासिर शाह ने 4 विकेट झटके। शादाब खान और मोहम्मद अब्बास को 2-2 विकेट मिले।

जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए आई पाकिस्तानी टीम की शुरुआत भी खराब रही। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले शान मसूद जीरो रन पर आउट हुए। उनके बाद आबिद अली ने 20 और अजहर अली ने 18 रन बनाकर टिकने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। बाबर आजम भी महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अशद शफीक और मोहम्मद रिजवान ने लड़खड़ाती हुई पाकिस्तानी पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन दोनों क्रमशः 29 और 27 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के विकेट लगातार गिरते रहे और दिन का खेल खत्म होने तक कुल स्कोर 137/8 रहा। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बेहतर गेंदबाजी करते हुए एक तरह से मैच में वापसी कर ली है। पाकिस्तान की टीम पर अब खासा दबाव रहेगा।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान: 326/10, 137/8

इंग्लैंड: 219/10

Quick Links

App download animated image Get the free App now