Create
Notifications

ENG vs PAK, पहला टेस्ट: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

England v Pakistan: Day 4 - First Test
England v Pakistan: Day 4 - First Test
Naveen Sharma

मैनचेस्टर में इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली। इंग्लैंड को 277 रन का लक्ष्य पाकिस्तान से मिला था जिसे उन्होंने 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 84 रन की पारी खेली।

चौथे दिन की शुरुआत में यासिर शाह ने कुछ आतिशी शॉट लगाए और 33 रन बनाकर आउट हो गए। पाकिस्तान के बचे हुए दोनों विकेट 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पूरी टीम 169 रन बनाकर आउट हुई और इंग्लैंड को 277 रन का लक्ष्य मिला। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने भी 2-2 विकेट झटके।

इंग्लैंड की शानदार वापसी

लक्ष्य का पीछे करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही तथा रोरी बर्न्स 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डॉमिनिक सिबली (36) और जो रूट (42) ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। सिबली और रूट के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स महज 9 और ओली पोप 7 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 117 रन था। इसके बाद क्रिस वोक्स और जोस बटलर ने मोर्चा सम्भालते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई की। दोनों ने छठे विकेट के लिए 139 रन जोड़े। जोस बटलर 75 रन बनाकर आउट हुए लेकिन जीत की इबारत लिख चुके थे। क्रिस वोक्स एक छोर पर टिके रहे और टीम को 277 रन तक पहुंचाकर नाबाद 84 रन बनाकर लौटे। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और जोस बटलर ही जीत के हीरो रहे। 3 विकेट की जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में यासिर शाह ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए।

पहली पारी में पाकिस्तान ने 326 और इंग्लैंड ने 219 रन बनाए थे। पाकिस्तान को बड़ी बढ़त मिली थी और उनकी जीत के अवसर ज्यादा थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान: 326/10, 169/10

इंग्लैंड: 219/10, 277/7

यह भी पढ़ें - आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका, इंग्लैंड को फायदा


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...