ENG vs PAK, दूसरा टेस्ट: बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका

साउथैम्पटन में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन बारिश के कारण धुल गया। बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया और कई बार निरीक्षण करने के बाद अम्पायरों ने खेल समाप्ति की घोषणा कर दी। पाकिस्तान के स्कोर पहली पारी में 9 विकेट पर 223 रन है तथा मोहम्मद रिजवान 60 और नसीम शाह 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले तीसरे दिन का खेल शुरू होता, बारिश ने खलल डाला और लगातार तेज बारिश हुई। दो घंटे बारिश के बाद मैच शुरू होने की उम्मीद जताई गई लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बारिश ने फिर खलल डाला और मैदान को तैयार करके खेल शुरू करने की स्थिति से पहले ही मूसलाधार बारिश होती रही। रुक-रूककर होती बारिश को ध्यान में रखते हुए भारतीय समय के अनुसार 9 बजे निरीक्षण करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद भी स्थिति वैसी ही रहने पर अम्पायरों ने दिन का खेल रद्द करने का निर्णय लिया।

पाकिस्तान की टीम का स्कोर 9 विकेट पर 223 रन है और बारिश के कारण मैच प्रभावित होने से उन्हें नुकसान होगा। पहला मुकाबला जीतकर इंग्लैंड की टीम पहले ही सीरीज में आगे चल रही है। तीन दिन का खेल बारिश की गिरफ्त में रहने से मुकाबले ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है। बचे हुए दो दिनों में भी बारिश का पूर्वानुमान है, ऐसे में इस मैच का नतीजा आने की कोई सम्भावना नहीं दिखती। पाकिस्तान की पहली पारी के बाद इंग्लैंड की पहली पारी शुरू होनी है, उसके बाद आगे की स्थिति साफ़ होगी लेकिन उससे पहले मौसम साफ़ होने की जरूरत रहेगी। बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में पाकिस्तान के पास इंग्लैंड को मुश्किल में डालने का भरपूर मौका था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। देखना होगा आगामी दोनों दिनों में मौसम कैसा रहता है और मैच कहाँ तक जाता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now