Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ENG vs PAK, तीसरा टेस्ट: अजहर अली ने जड़ा नाबाद शतक, पाकिस्तान की पहली पारी 273 पर सिमटी

England v Pakistan: Day 3 - Third Test
England v Pakistan: Day 3 - Third Test
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 24 Aug 2020, 00:00 IST
न्यूज़
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की पहली पारी 273 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान की टीम फॉलोऑन बचाने के लिए जरूरी स्कोर से पीछे रही। अंतिम विकेट गिरने के बाद दिन का खेल समाप्त हो गया। अजहर अली ने नाबाद 141 रन की पारी खेली। चौथे दिन देखना होगा कि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान को फॉलोऑन के लिए बुलाती है या नहीं। इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान की टीम 310 रन पीछे है।

दिन का खेल शुरू होने के बाद पाकिस्तान के दो विकेट जल्दी गिर गए। अशद शफीक 5 और फवाद आलम 21 रन बनाकर आउट हो गए। 75 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान के लिए कप्तान अजहर अली और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 138 रन जोड़े। रिजवान 52 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन अजहर अली शतक पूरा करने के बाद भी क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने इंग्लैंड की गेंदबाजी का बखूबी सामना किया और अंत तक आउट नहीं हुए। पूरी पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 273 रन बनाकर आउट हो गए।

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट चटकाए। अब वह टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे करने से 2 विकेट दूर हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड को 2 विकेट मिले।क्रिस वोक्स और डॉम बेस को भी 1-1 विकेट मिला। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के कप्तान वापस बल्लेबाजी के लिए बुलाते हैं तो मैच में उनकी मुश्किलें बढ़ जाएगी। इंग्लैंड के कप्तान मैच जीतने के इरादे से उन्हें वापस खेलने के लिए बुला सकते हैं। इस स्थिति में उनके मुख्य बल्लेबाजों को बेहतरीन बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी। पाकिस्तान के लिए राहत की बात यह है कि उनके कप्तान अच्छी लय में नजर आ रहे हैं।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड पहली पारी: 583/8 पारी घोषित

पाकिस्तान पहली पारी: 273/10

Published 24 Aug 2020, 00:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit