Create

पहले वनडे में इंग्लैंड को हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
reaction-emoji
Neeraj

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 62 रनों से जीत हासिल करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज (Keshav Maharaj) काफी खुश हैं। महाराज का मानना है कि उनकी टीम ने शानदार काम किया और वह अपने सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। मैच समाप्त होने के बाद महाराज ने कहा,

खिलाड़ियों ने अच्छा काम किया। रासी ने बल्ले से माहौल बनाया और बाकी सबने उन्हें फॉलो किया। हमें इस समय इंग्लैंड में इस तरह की गर्मी की उम्मीद नहीं थी, लेकिन हमें घर जैसा लगा। फेहलुकवायो को हल्का कन्कशन और कट लगा है, लेकिन वह जल्दी रिकवर हो जाएंगे। उन्होंने शायद मेरी साइज को कमतर आंका था। रासी ने पारी की शुरुआत सही तरीके से की थी और फिर मार्करम ने आकर उसे जारी रखने का काम किया। मार्करम की गेंदबाजी की अधिक बात नहीं की जाती है और मैं खुश हूं कि उन्हें इसका फल मिला है। नॉर्टजे ने अपना अनुशासन बनाए रखा और इसी कारण उन्हें इसका फल भी मिला।

इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने जीता मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पहला विकेट जल्दी गंवा दिया था, लेकिन उसके बाद वैन डर डुसेन और मार्करम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया था। डुसेन ने 134 और मार्करम ने 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए।

स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने दमदार शुरुआत की थी और पहले विकेट के लिए उन्होंने 100 से अधिक रन जोड़े थे। हालांकि, इसके बाद एक छोर से लगातार विकेट गिरने लगे और पूरी टीम 271 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सबसे अधिक 86 रन बनाए तो वही जॉनी बेयरेस्टो ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नॉर्टजे ने सबसे अधिक चार विकेट लिए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...