Create

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
Neeraj

दक्षिण अफ्रीका ने बीती रात इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम ने 62 रनों से जीत हासिल की है। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने शानदार बल्लेबाजी की थी। डुसेन को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अवार्ड पाने के बाद डुसेन ने कहा,

आज काफी गर्मी थी। हम इसके आदी हैं, लेकिन यहां हवा चल रही थी और माहौल काफी सूखा था। हमने सीरीज की शुरुआत यह जानते हुए की थी कि हमें स्मार्ट क्रिकेट खेलनी होगी। शारीरिक तौर पर कठिनाई हुई, लेकिन गेम प्लान अच्छे पोजीशन में पहुंचना और कड़ी मेहनत करना था। मार्करम ने शानदार खेल दिखाया और अन्य लोगों ने भी काफी अच्छा जज्बा दिखाया। हम अपनी बल्लेबाजी से काफी खुश हैं। हम देखेंगे कि हमने कल कैसा किया और फिर तीन दिन के समय में अगले मैच के लिए तैयारी करेंगे।

इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने जीता पहला वनडे

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 333/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। मेहमान टीम के लिए डुसेन ने 117 गेंदों में 134 रनों की शानदार पारी खेली थी। डुसेन ने अपनी पारी में केवल 40 रन बाउंड्री से बनाए थे और इसके अलावा उन्होंने पूरे रन विकेटों के बीच दौड़कर बनाए थे। मार्करम ने भी 61 गेंदों में 77 रनों की शानदार पारी खेली।

स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत गजब की रही थी। पहले 19 ओवर में 102 रन बनाने के बाद उन्होंने पहला विकेट गंवाया था। जॉनी बेयरेस्टो ने 63 रनों की पारी खेली। जो रूट ने भी 86 रन बनाए, लेकिन मध्यक्रम में अन्य बल्लेबाजों ने उन्हें सहयोग नहीं मिला। एनरिक नॉर्टजे ने धारदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...