इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

England v South Africa - 3rd Royal London Series One Day International
England v South Africa - 3rd Royal London Series One Day International

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच का तीसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 27.4 ओवर्स की बल्लेबाजी की थी, लेकिन इसके बाद बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो पाया। सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है। अवार्ड पाने के बाद डुसेन ने कहा,

आज हम अच्छी स्थिति में थे। हमें पता था कि हमें पावरप्ले में ध्यान देना होगा, लेकिन बाद में स्थिति और भी बेहतर हो गई थी। बेहद शर्मनाक है कि बारिश आ गई। हम मैदान में पहुंचते ही आक्रमण करना चाहते थे और हम खुश थे। दूसरे मैच में हमारी बल्लेबाजी निराशाजनक रही थी, लेकिन ऐसा हो जाता है। ब्लूप्रिंट तैयार है और हम अच्छी स्थिति में हैं। मेरा रोल पावरप्ले में संभलकर खेलना है। वर्ल्ड चैंपियंस के खिलाफ हमें अपना बेस्ट खेल दिखाना होगा। इंग्लैंड और हम दोनों ही चरणों में अच्छे रहे। आज का खेल रोचक हो सकता था।

डुसेन ने बनाए सीरीज में सबसे अधिक रन

डुसेन ने तीन मैचों में 53.33 की औसत के साथ 160 रन बनाए और सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने अपने रन 100 से अधिक की स्ट्राइक-रेट से बनाए। वह इस सीरीज में शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज भी रहे। पहले वनडे में डुसेन ने 117 गेंदों में 134 रनों की शानदार पारी खेली थी।

बारिश के कारण रद्द हुए वनडे में दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक का बल्ला बोला था। डी कॉक ने 76 गेंदों में नाबाद 92 रनों की धुंआधार पारी खेली थी जिसमें 13 चौके शामिल रहे थे। यदि बारिश ने खलल नहीं डाला होता तो संभवतः उन्होंने अपना शतक पूरा किया होता। शुरुआती झटका लगने के बाद डी कॉक ने डुसेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 75 रनों की अहम साझेदारी की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar