Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 83 के स्कोर पर सिमटने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International
England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International
Neeraj

बीती रात खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 118 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है। बारिश के कारण प्रभावित हुए इस मैच को 29 ओवरों का खेला गया था जिसमें इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मुकाबले में केवल 83 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई थी। इस हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज (Keshav Maharaj) निराश दिखाई दिए। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मेरे ख्याल से यह ऐसा स्कोर था जो हासिल किया जा सकता था। जब आप पावरप्ले में ही चार विकेट गंवा देते हैं तो फिर वहां से वापसी करना काफी कठिन हो जाता है। आपको एक अच्छे फाउंडेशन की जरूरत थी, लेकिन कुछ गलत शॉट खेले गए। प्रिटोरियस एक प्रोफेशनल इंसान की तरह खेलते हैं और उन्होंने आज यह दिखाया भी। फिलहाल मैं अपनी कप्तानी का मजा ले रहा हूं। इसके अलावा की चीजें खेल का हिस्सा हैं।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने किया निराश

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 28.1 ओवरों में 201 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन (38) और सैम करन (35) ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को 200 के पार ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ड्वेन प्रिटोरियस ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए थे।

स्कोर का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने चार ओवर तक ही अपने 4 विकेट गंवा दिए थे 9 ओवर तक टीम ने 27 रनों के कुल योग पर 5 विकेट गंवा दिए थे। हेनरिक क्लासेन (33) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 66 रनों के स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए। आदिल राशिद ने इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...