Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने दी प्रतिक्रिया

England v South Africa - 2nd Vitality IT20
England v South Africa - 2nd Vitality IT20

बीती रात दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 मुकाबले में 58 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 200 से अधिक रनों का स्कोर खड़ा किया था और जवाब में इंग्लैंड की टीम को 149 रनों पर समेट दिया। दूसरा टी20 हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) व्यक्तिगत और टीम के प्रदर्शन से निराश नजर आए। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि विकेट काफी अच्छा था। मेरे अलावा टीम के तमाम बल्लेबाजों ने शुरुआत तो की, लेकिन इसे एक बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। हम जिस लेवल पर खेलने के लिए जाने जाते हैं आज उस पर नहीं खेल सके। व्यक्तिगत तौर के साथ ही एक टीम के तौर पर भी हमें सुधार की जरूरत है। सीरीज का आखिरी मैच एक दमदार निर्णायक मुकाबला होना चाहिए।

दमदार ऑलराउंड खेल के दम पर जीता दक्षिण अफ्रीका

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 207 रनों का स्कोर खड़ा किया था। दक्षिण अफ्रीका के लिए राइली रूसो ने नाबाद 96 रनों की शानदार पारी खेली थी। ओपनर बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने सीरीज में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। रूसो ने अपनी पारी में 10 चौके और पांच छक्के लगाए और अपनी टीम को 200 से आगे लेकर गए।

स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 48 रनों के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। लगातार आक्रमण करने के चक्कर में इंग्लैंड ने एक के बाद एक लगातार विकेट खोने शुरू कर दिए। 128 रनों के स्कोर पर टीम के छह विकेट गिर चुके थे। 17वें ओवर में ही इंग्लैंड की टीम 149 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एंडिल फेहलुकवायो ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए। लुंगी एनगीडी ने एक बार फिर किफायती गेंदबाजी की और 2.4 ओवर में केवल 11 रन खर्च करते हुए दो विकेट हासिल किए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment