Create
Notifications

सैम करन ने खतरनाक गेंदबाजी के दम पर वनडे में बड़ी उपलब्धि हासिल की, इयोन मोर्गन और जो रूट ने बल्लेबाजी में किया कमाल

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड ने श्रीलंका को लंदन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भी 8 विकेटों से हरा दिया है। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 43 ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सैम करन (Sam Curran) को उनकी घातक गेंदबाजी (5/48) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला उस वक्त सही साबित होता दिखा जब 21 रन तक ही श्रीलंका ने अपने 4 विकेट गंवा दिए। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरफ फ्लॉप रहे।

हालांकि मिडिल ऑर्डर में धनंजय डी सिल्वा जरूर एक छोर पर डटे रहे और जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 91 गेंद पर 13 चौके की मदद से 91 रन बनाए। निचले क्रम में दसुन शनाका ने 47 और सी करुणारत्ने ने 21 रन बनाकर टीम को 241 के स्कोर तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ें: किरोन पोलार्ड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली धुआंधार पारी, ड्वेन ब्रावो की घातक गेंदबाजी ने जिताया मैच

सैम करन और डेविड विली की शानदार गेंदबाजी

इंग्लैंड की तरफ से दो गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। डेविड विली ने 10 ओवरों में 64 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं सैम करन ने 48 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। ये वनडे क्रिकेट में उनका पहला 5 विकेट हॉल है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जॉनी बेयरेस्टो और जेसन रॉय की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 12.4 ओवर में ही 76 रन जोड़े। जेसन रॉय ने 52 गेंद पर 10 चौके की मदद से 60 रन बनाए।

जो रूट ने 87 गेंद पर 5 चौके की मदद से नाबाद 68 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 83 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 75 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: "यूनिस खान का अनुभव इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में पाकिस्तान टीम के काफी काम आ सकता था"

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now