Create
Notifications

इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वनडे में 5 विकेट से हराया, मिताली राज की शानदार पारी गई बेकार

इंडिया  vs इंग्लैंड
इंडिया vs इंग्लैंड
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को दूसरे वनडे मैच में भी 5 विकेट से हरा दिया है। पहले खेलते हुए भारत ने कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के 59 रनों की बदौलत 221 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर 47.3 ओवर में हासिल कर लिया। केट क्रॉस को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी (5/34) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। मंधाना ने 30 गेंद पर 22 रन बनाए और शेफाली ने 55 गेंद पर 44 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: "एम एस धोनी अपनी कप्तानी में किसी भी खिलाड़ी को असुरक्षित महसूस नहीं करवाते थे"

मिताली राज ने 59 रनों की शानदार पारी खेली

77 के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद कप्तान मिताली राज ने पारी को संभाला। उन्होंने 92 गेंद पर 6 चौके की मदद से 59 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ने 39 गेंद पर 19 रन बनाए। झूलन गोस्वामी 19 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहीं। केट क्रॉस ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टैमी ब्यूमोंट 10 रन बनाकर आउट हो गईं। कप्तान हीथर नाइट भी 10 ही रन बना सकीं। सलामी बल्लेबाज लॉरेन विनफील्ड हिल ने 57 गेंद पर 42 रन बनाए।

29वें ओवर में 133 रन पर 5 विकेट गंवाकर इंग्लैंड की टीम मुश्किल में लग रही थी। हालांकि यहां से सोफिया डंकले और कैथरीन ब्रन्ट ने छठे विकेट के लिए 92 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम को 48वें ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। डंकले ने 81 गेंद पर नाबाद 73 और कैथरीन ब्रन्ट ने नाबाद 33 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: काइल जैमिसन ने बताया कि IPL में विराट कोहली के साथ वास्तव में गेंदबाजी को लेकर क्या बात हुई थी


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...