Create

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में दर्ज की बड़ी जीत, दक्षिण अफ्रीका को सौ रनों के अंदर ही किया ढेर  

दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड ने कोई भी मौका नहीं दिया  (PIC - Getty Images)
दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड ने कोई भी मौका नहीं दिया (PIC - Getty Images)
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले (ENG vs SA) में इंग्लैंड ने 118 रनों से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। मैनचेस्टर में बारिश की वजह से 29-29 ओवर का मुकाबला हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम आखिरी ओवर में 201 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका 20.4 ओवर में महज 83 रन बना कर ढेर हो गई और मैच हार गई। इंग्लैंड के सैम करन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (35 रन, 1 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को 22 रन के स्कोर पर जेसन रॉय (14) के रूप में पहला झटका लगा। फिल साल्ट ने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया लेकिन 10 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले जो रुट भी महज 1 रन ही बना पाए। जॉनी बेयरस्टो सेट लग रहे लेकिन उन्हें 28 रन के निजी स्कोर पर ड्वेन प्रिटोरियस ने पवेलियन भेजा। मोईन अली और कप्तान जोस बटलर क्रमशः 6 और 28 रन बनाकर आउट हुए। 101 रन तक छह विकेट गंवाने वाली इंग्लिश टीम मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन यहाँ से निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। लियाम लिविंगस्टोन ने 38 और सैम करन ने 35 रन का योगदान दिया। वहीं डेविड विली ने भी 21 रन बनाये। हालांकि इंग्लैंड अपने पूरे ओवर खेलने में नाकाम रही। दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रिटोरियस ने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रोटियाज टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई चार ओवर के भीतर ही टीम के चार बड़े बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जानेमन मलान, रासी वैन डर डुसेन और एडेन मार्करम खाता भी नहीं खोल पाए। क्विंटन डी कॉक भी महज 5 रन बना पाए। तीन बल्लेबाजों के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दोहरे अंकों तक नहीं पहुँच पाया और पूरी टीम 83 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई। हेनरिक क्लासेन ने सर्वाधिक 33 रन बनाये। इंग्लैंड के आदिल राशिद ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...