Create

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की अपने नाम, बड़े अंतर से तीसरा टेस्ट हराया 

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ओवल में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट (ENG vs SA) में इंग्लैंड ने नौ विकेट से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 2-1 अपने नाम किया। मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 33 रनों की दरकार थी, जो उन्होंने एक विकेट गंवाकर बना लिए और मैच को अपने नाम किया। दूसरी पारी में जैक क्रॉली ने ताबड़तोड़ अंदाज में नाबाद अर्धशतक लगाते हुए जीत में अहम भूमिका निभाई। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन को मैच में सात विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

अंतिम दिन के पहले सत्र में 97/0 के स्कोर से आगे खेलते हुए इंग्लैंड को दिन के तीसरे ओवर में ही पहला और एकमात्र झटका लगा। पहले विकेट के लिए इंग्लैंड को 108 रनों की साझेदारी मिली। चौथे दिन के नाबाद बल्लेबाज एलेक्स लीज अपने कल के स्कोर में महज सात रन का ही इजाफा कर पाए और 39 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये ओली पोप ने जैक क्रॉली का साथ दिया और दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 22 रनों की अटूट साझेदारी कर इंग्लैंड को जीत दिला दी। 130 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 22.3 ओवर में प्राप्त कर लिया। जैक क्रॉली ने 57 गेंदों में नाबाद 69 और पोप ने नाबाद 11 रन बनाये।

बारिश से प्रभावित टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में महज 118 रन बनाये थे। ओली रॉबिंसन ने घातक गेंदबाजी करते हुए पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। जवाब में इंग्लैंड भी अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और पूरी टीम 158 के स्कोर पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 169 रन बनाये और इंग्लैंड को जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उन्होंने आसानी से हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम की।

आपको बता दें कि तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका ने एक पारी और 12 रनों से अपने नाम किया था। इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरा मैच एक पारी और 85 रनों के अंतर से जीता था। वहीं आखिरी मुकाबले में भी जीत दर्ज कर मेजबान इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...