श्रीलंका एयरपोर्ट पर आते ही इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

इंग्लैंड टीम
इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड की टीम (England Team) श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर जा चुकी है और वहां पहुँचने के बाद मोईन अली का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। मोईन अली को अब दस दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा जाएगा। इससे एक बात साफ़ हो जाती है कि वह गॉल टेस्ट मैच से लगभग बाहर हो जाएंगे। क्रिस वोक्स को मोईन अली (Moeen Ali) का करीबी सम्पर्क में आने वाला व्यक्ति मानते हुए सात दिन के सेल्फ-आइसोलेशन में रखा जाएगा।

जब इंग्लिश टीम रविवार को हंबनतोता पहुंची तब वहां सभी खिलाड़ियों का पीसीआर टेस्ट किया गया था। इसमें मोईन अली संक्रमित पाए गए हैं। श्रीलंका सरकार के निर्देशों के मुताबिक अली को अगले दस दिन तक यानी 13 जनवरी तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। उस समय गॉल टेस्ट मैच शुरू होगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि मोईन अली इस टेस्ट मुकाबले से बाहर हो जाएंगे।

इंग्लैंड टीम अभी क्वारंटीन में है

श्रीलंका पहुँचने के बाद इंग्लिश टीम क्वारंटीन में है और मोईन अली अलग है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में भी इंग्लिश टीम का सदस्य कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बीच में ही दौरा छोड़ने का निर्णय लिया था। इस बार टीम के आते ही परीक्षण में उनका खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है, जिसमें श्रीलंका क्रिकेट या सरकार का कोई दोष नहीं है।

मोईन अली के स्वास्थ्य के बारे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर बताया कि मोईन ठीक हैं और जरूरी उपचार ले रहे हैं, वायरस कभी भी किसी को जकड़ सकता है। ग्यारह घंटे की उड़ान के लिए सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ इंग्लिश टीम के साथ थे, ऐसे में अन्य खिलाड़ियों में भी संक्रमण बाद में देखा जा सकता है। फ़िलहाल सभी खिलाड़ी क्वारंटीन हैं और क्रिस वोक्स मोईन अली के सीधे सम्पर्क में थे। उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma