इयोन मोर्गन ने चुनी आईपीएल की पसंदीदा टीम, कहा- इस टीम में सब कुछ सही

इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम के बारे में बात की है। उन्होंने कहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। फिर चाहे टीम के ओनर हों या प्लेयर, केकेआर में सब कुछ सही है।

आईपीएल की नीलामी में केकेआर के लिए इयोन मोर्गन बड़ी पसंद थे। उन्होंने केकेआर की वेबसाइट से बातचीत में कबूला है कि वे कोलकाता वापिस जाने के लिए बेहद उत्साहित थे। वे पहले भी तीन सीजन इस टीम से जुड़े हुए थे, जिसे उन्होंने काफी एन्जॉय किया था और इस बार वे आईपीएल में ना खेलना मिस कर रहे हैं। आईपीएल खेलकर वे दिनेश कार्तिक और ब्रैंडन मैक्कलम जैसे खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखते।

ये भी पढ़ें: शेन वॉटसन ने धोनी को दिया धन्यवाद, कहा- इसके लिए हमेशा रहुंगा शुक्रगुजार

मोर्गन का कहना है कि केकेआर सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक हैं, जिसमें मालिकों से लेकर युवा खिलाड़ियों तक सब कुछ सही है। जब आप शुरू से ही आईपीएल को पूरी तरह से देखते हैं तो समझ आता है कि केकेआर उन तीन टीमों में से एक है जिसे सबसे ज्यादा सफलता मिली है और यह समझना आसान है कि ऐसा क्यों है। केकेआर अपने खिलाड़ियों पर विश्वास करती है। मुंबई और चेन्नई की तरह ही वे खिलाड़ियों को साथ रखते हैं। अगर टीम को लगता है कि खिलाड़ी में सही कौशल है तो वो उन्हें साथ रखते हैं और उन्होंने शुरु से ही ऐसा किया है।

मोर्गन ने 2012 के आईपीएल की भी बात की जब केकेआर चैंपियन बनी थी। हालांकि वे उस समय टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन उनका कहना है कि उन्हें वो पूरा टूर्नामेंट याद है। उन्होंने बताया कि कोलकाता के आईपीएल जीतने के बाद मैं कुछ घंटो के लिए कोलकाता लौटा था। इस दौरान मैंने देखा था कि सड़कों पर किस तरह से लोगों की कतारें थीं। ईडन गार्डेन पूरी तरह से भरा हुआ था। उस समय लोगों की खुशी और उनके चेहरे का उत्साह देखते ही बन रहा था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now