IPL 2020: इयोन मॉर्गन ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी पर दिया बयान

इयोन मॉर्गन-दिनेश कार्तिक
इयोन मॉर्गन-दिनेश कार्तिक

कोलकाता नाइटराइडर्स के सीनियर खिलाड़ी इयोन मॉर्गन ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी का बचाव किया है। इयोन मॉर्गन ने कहा है कि दिनेश कार्तिक कप्तानी में अच्छा कर रहे हैं। इसके अलावा इयोन मॉर्गन ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों की भूमिका को लेकर भी बात कही है। आपको बता दें इयोन मॉर्गन ने यह सब विशेष बातें 'पीटीआई' से कहीं।

सीमित ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कप्तान दिनेश कार्तिक और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को लेकर कहा, "मुझे लगता है कि ये अब तक वास्तव में टीम अच्छी तरह से चल रही है। मेरा मानना है कि डीके (कार्तिक) और ब्रेंडन मैकुलम टीम का बहुत अच्छी तरह से नेतृत्व कर रहे हैं। इसके अलावा हमारे पास बहुत से विकल्प मौजूद हैं जो टीम को मजबूती देते हैं।"

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान की हार के तीन बड़े कारण

इयोन मॉर्गन का पूरा बयान

इयोन मॉर्गन
इयोन मॉर्गन

सीनियर खिलाड़ियों की भूमिका को लेकर इयोन मॉर्गन ने आगे कहा, ‘‘टीम के अंदर भी ये एक महत्वपूर्ण भूमिका है क्योंकि जब कप्तान, कोच और उप-कप्तान के अलावा अन्य सीनियर खिलाड़ी नेतृत्व या निर्णय लेते हैं, तो इससे टीम के बाकी खिलाड़ियों को स्पष्ट संदेश जाता है। हमारे पास बहुत से सीनियर खिलाड़ी हैं जो कप्तान नहीं हैं लेकिन मैच के दौरान अहम भूमिका निभाते हैं।’’

दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक पांच मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 3 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं अंक तालिका में कोलकाता इस समय 6 अंको के साथ चौथे पायदान पर हैं। टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अब तक बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन किया है। दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने अब तक 5 मैचों में सिर्फ 49 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स का अगला मैच दुबई के शेख जायेद स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 अक्टूबर में होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now