Create

राहुल द्रविड़ को चाहिए कि वो ऋषभ पंत को तकनीक की सलाह ना दें, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर का बयान

ऋषभ पंत एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे
ऋषभ पंत एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे
reaction-emoji
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से उनकी टेक्निक के बारे में बिल्कुल भी बात नहीं करनी चाहिए, क्योंकि पंत की टेक्निक में नहीं बल्कि माइंडसेट का प्रॉब्लम है।

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत एक बहुत ही खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे। पंत तीसरी गेंद पर खाता खोले बिना ही आउट हो गए। उन्होंने कगिसो रबाडा की गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन विकेट के पीछे लपके गए और इसके लिए भी उनकी काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बयान दिया था कि वो पंत से उनके शॉट सेलेक्शन के बारे में बात करेंगे।

ऋषभ पंत की टेक्निक में नहीं माइंडसेट में प्रॉब्लम है - ब्रैड हॉग

हालांकि ब्रैड हॉग ने कहा है कि राहुल द्रविड़ को टेक्निक के बारे में पंत से बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा "राहुल द्रविड़ ने कहा कि वो पंत से उनके शॉट सेलेक्शन के बारे में बात करेंगे। मुझे नहीं लगता है कि उन्हें ऐसा करने की जरूरत है। ऐसा बिल्कुल भी ना करिए क्योंकि हमें पता है कि पंत के पास वो क्षमता है। उनकी समस्या साइकोलॉजिकल है। डिपेंड करता है कि उनका माइंडसेट पॉजिटिव है या निगेटिव है। जब वो अपनी लय में होते हैं तो फिर काफी अलग दिखते हैं। इस पारी के दौरान वो निगेटिव माइंडसेट में थे।"

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत को पूरी तरह से सपोर्ट किया था और कहा था कि हर एक खिलाड़ी अपने करियर में गलतियां करता है लेकिन सबसे जरूरी ये है कि उससे सीख लेकर आगे बढ़ा जाए।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...