Create
Notifications

आरसीबी की टीम फाफ डू प्लेसी को कप्तान बनाएगी, इसमें कोई शक ही नहीं है, पूर्व खिलाड़ियों का बयान

South Africa v England - 3rd T20 International
South Africa v England - 3rd T20 International
सावन गुप्ता
visit

आईपीएल 2022 (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) और सबा करीम के मुताबिक आरसीबी की टीम आगामी सीजन के लिए फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) को अपना कप्तान नियुक्त कर सकती है। उनके मुताबिक टीम ने इसीलिए डू प्लेसी को लिया है।

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी को खरीदने के लिए आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बिडिंग वॉर हुआ लेकिन आखिर में आरसीबी ने 7 करोड़ की बोली लगाकर डू प्लेसी को अपनी टीम में शामिल कर लिया। एबी डीविलियर्स के जाने के बाद एक और दक्षिण अफ्रीका का खिलाड़ी टीम के लिए अहम भूमिका निभाता हुआ दिख सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धमाकेदार खेल दिखाने के बाद इस सीजन फाफ ऑक्शन का हिस्सा थे और सभी को उम्मीद थी कि उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी उन्हें वापस खरीद लेगी लेकिन अंत में आरसीबी ने बाजी मार ली।

फाफ डू प्लेसी ही आरसीबी के कप्तान होंगे - आकाश चोपड़ा

विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी है और ऐसे में डू प्लेसी कप्तानी के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। उनके पास कप्तानी का काफी अनुभव है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इसको लेकर कहा,

100 प्रतिशत मेरी राय में फाफ डू प्लेसी आरसीबी के कप्तान होंगे। वो इसका ऐलान जरूर करेंगे। अगर डू प्लेसी को कप्तान नहीं बनाना होता तो फिर टीम उनके लिए इतनी बड़ी बोली ना लगाती क्योंकि और भी कई ऑप्शन उपलब्ध थे। अगर आप ओपनर्स की बात करें तो जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, डेविड वॉर्नर और क्विंटन डी कॉक जैसे प्लेयर उपलब्ध थे। हालांकि उनकी निगाहें पहले से ही डू प्लेसी पर थीं वो हमारी टीम की कप्तानी करेंगे।

वहीं सबा करीम ने भी कहा कि इसमें कोई शक की बात ही नहीं है कि आरसीबी डू प्लेसी को ही अपना कप्तान नियुक्त करेगी। वो टीम को लीड करने के लिए पहली पसंद होंगे।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now