Create
Notifications

फाफ डू प्‍लेसी अपने पुराने दोस्‍तों एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो से मिले, देखें फोटोज

अपने पुराने कप्‍तान एमएस से गले मिले आरसीबी के नए कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी
अपने पुराने कप्‍तान एमएस से गले मिले आरसीबी के नए कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी
reaction-emoji
Vivek Goel
visit

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान की कुछ फोटोज शेयर की, जिसमें फाफ डू प्‍लेसी (Faf Du Plessis) अपने पुराने दोस्‍तों एमएस धोनी (MS Dhoni) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) से मिलते हुए नजर आए।

आगामी सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व करने वाले डू प्‍लेसी 2021 आईपीएल में सीएसके का हिस्‍सा थे, जिसने धोनी के नेतृत्‍व में खिताब जीता था।

इन फोटोज को शेयर करते हुए सीएसके ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'मुलाकात जो हमें यादों में ले जाती है।'

🦁 vamsam! Catch ups that make us go laa la laa 🎶! #WhistlePodu #Yellove 💛 https://t.co/s57oocxCob

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान का चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए पिछला सीजन बेहतरीन रहा था। डू प्‍लेसी ने 16 मैचों में 45.21 की औसत और 138.20 के स्‍ट्राइक रेट से 633 रन बनाए थे। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ फाइनल में डू प्‍लेसी ने 59 गेंदों में 86 रन की पारी खेली और प्‍लेयर ऑफ द फाइनल बने।

अनुभवी प्रोटियाज बल्‍लेबाज पिछले सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में रुतुराज गायकवाड़ (635 रन) के बाद दूसरे स्‍थान पर थे। बता दें कि सीएसके ने रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़ और मोइन अली को रिटेन किया था।

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में आरसीबी ने फाफ डू प्‍लेसी को 7 करोड़ रुपए में खरीदा। बाद में उन्‍हें फ्रेंचाइजी का कप्‍तान बनाया गया, जिन्‍होंने विराट कोहली की जगह ली। कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ दी थी।

एमएस धोनी के बारे में डू प्‍लेसी का बड़ा बयान

फाफ डू प्‍लेसी का मानना है कि वो बहुत भाग्‍यशाली रहे कि आईपीएल में लंबे समय तक एमएस धोनी के नेतृत्‍व में खेले। एमएस धोनी ने हाल ही में सीएसके की कप्‍तानी छोड़ी और रविंद्र जडेजा को फ्रेंचाइजी का नया कप्‍तान नियुक्‍त किया गया। फाफ डू प्‍लेसी को धोनी के बारे में बहुत पता है क्‍योंकि पिछले दशक में उन्‍होंने कैप्‍टन कूल के मार्गदर्शन में खेला।

डू प्‍लेसी के हवाले से इंडिया टुडे ने कहा, 'मैंने कुछ बेहतरीन लीडर्स के नेतृत्‍व में खेला। ग्रीम स्मिथ एक थे, जिनमें लीडर के मजबूत गुण थे और वो बिलकुल अलग हैं। और फिर जब मैं चेन्‍नई आया तो भाग्‍यशाली रहा कि एमएस धोनी की कप्‍तानी में लंबे समय तक खेलने का मौका मिला। मैंने करीब से देखा कि उनका दिमाग किस तरह काम करता है। उनके रहते चीजें किस तरह होती हैं और यह मेरे लिए सौभाग्‍य की बात रही। साथ ही स्‍टीफन फ्लेमिंग। वह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर शानदार लीडर रहे हैं और अब स्‍थापित कोच हैं।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now