Create
Notifications

एमएस धोनी के बीच सीजन में कप्तान बनने को लेकर फाफ डू प्लेसी ने जताई हैरानी 

फाफ डू प्लेसी लम्बे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं
फाफ डू प्लेसी लम्बे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अचानक से कप्तानी छोड़ दी थी और भविष्य का हवाला देते हुए यह जिम्मेदारी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंप दी थी। हालांकि टीम के खराब प्रदर्शन के बाद नौवें मैच से पहले धोनी ने फिर से कप्तान के रूप में वापसी की और आगे अब वही इस सीजन यह जिम्मेदारी निभाएंगे। बीच सीजन कप्तानी के बदलाव को लेकर सीएसके के पूर्व खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने हैरानी जताई।

रविंद्र जडेजा की अगुवाई में चेन्नई ने आठ में से महज दो मुकाबलों में जीत हासिल की थी। वहीं ऑलराउंडर का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी काफी प्रभावित हुआ था। ऐसे में जडेजा ने खुद यह जिम्मेदारी त्याग दी।

बतौर कप्तान धोनी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ हासिल करते हैं - फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी ने कहा कि उन्हें तब भी हैरानी हुई थी जब जडेजा को कप्तान बनाया गया और अब धोनी की वापसी से भी हैरान हूँ। आरसीबी के मैच डे सेगमेंट में उन्होंने कहा,

मैं हैरान हूं कि कप्तानी में बदलाव सीजन के बीच में हुआ, लेकिन सीजन से पहले जिस तरह से हुआ उससे मैं भी हैरान था। तो, यह दो आश्चर्यों की तरह है जो एक दूसरे को कैंसिल कर देते हैं। जाहिर है, इसमें कोई रहस्य नहीं है कि जब एमएस होते हैं और वह कप्तान होते हैं, तो वह खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ हासिल करते हैं, और यह सीएसके की सफलता का एक बड़ा हिस्सा रहा है।
Captain Faf, Mike Hesson and Josh Hazlewood give us some insights into the team’s preparations and priorities heading into the big game against CSK, on @kreditbee presents Game Day.#PlayBold #WeAreChallengers #IPL2022 #Mission2022 #RCB #ನಮ್ಮRCB #RCBvCSK https://t.co/3nxwFbGOjB

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2008 में ही एमएस धोनी को कप्तान बनाने का फैसला किया था और तब से उन्होंने ही ज्यादातर मैचों में टीम की कमान संभाली। अपनी कप्तानी में उन्होंने टीम को चार बार आईपीएल का विजेता बनाया। वहीं कई बार टीम ने फाइनल का भी सफर तय किया, जो उनकी कप्तानी में निरंतरता को प्रदर्शित करता है।

बुधवार को फाफ डू प्लेसी की अगुवाई में आरसीबी के सामने एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7:30 एमसीए स्टेडियम, पुणे में होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...