Create

फाफ डू प्लेसी बहुत ही हाई-प्रोफाइल टीम की कप्तानी करने जा रहे हैं, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
South Africa v England - 3rd T20 International
South Africa v England - 3rd T20 International

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) के सामने आईपीएल 2022 में कप्तानी सबसे बड़ी चुनौती होगी क्योंकि वो एक हाई-प्रोफाइल टीम को लीड करने जा रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए फाफ डू प्लेसी को अपना कप्तान नियुक्त किया है। डू प्लेसी इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस सीजन से वो आरसीबी की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। टीम उम्मीद करेगी कि इस आईपीएल सीजन उनके नेतृत्व में पहली बार टाइटल अपने नाम करे। आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। टीम फाइनल तक जरूर पहुंची है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है। हालांकि इस बार खिताब जीतने की पूरी कोशिश चाहेगी।

वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि आरसीबी की कप्तानी फाफ डू प्लेसी के लिए आसान नहीं होगी। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा "फाफ डू प्लेसी एक बहुत ही हाई-प्रोफाइल टीम को लीड करने जा रहे हैं। वो आईपीएल में पहली बार कप्तानी करेंगे लेकिन इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय तक कप्तान रहे हैं। वो एक सम्मानित कप्तान हैं।"

फाफ डू प्लेसी एक कप्तान के तौर पर खुद ही सारे फैसले लेंगे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक डू प्लेसी शायद सलाह सबसे लें लेकिन आखिरी फैसला उनका खुद का होगा। उन्होंने आगे कहा "वो हमेशा लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा रहे हैं। ऐसे में जब वो खुद कप्तान बन गए हैं तो वो संजय बांगर या माइक हेसन की तरफ नहीं देखेंगे। वो सुनेंगे सबकी लेकिन करेंगे वही जो उनका दिमाग कहेगा।"

फाफ डू प्लेसी ने इससे पहले आरसीबी के ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। तीन दिनों का क्वांरटीन पूरा करने के बाद फाफ डू प्लेसी ने टीम के साथ अभ्यास किया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment