आईपीएल में खेलने को लेकर फाफ डू प्लेसी की प्रतिक्रिया

 फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलने वाले फाफ डू प्लेसी ने खुद को आईपीएल के लिए उपलब्ध बताया। उन्होंने कहा कि आईपीएल का छोटा प्रारूप आयोजित होता है, तो मैं खुद को क्वारंटीन करने के लिए तैयार हूँ। उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप दोनों अहम हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शॉ क्रिकेट कनेक्टेड में डू प्लेसी ने कहा

"खिलाड़ी के रूप में जरुरी है कि जो इस समय हम फेस कर रहे हैं उसमें खिलाड़ियों को अनुकूल और विकसित होने की जरूरत है। मैं 14 दिन के क्वारंटीन के लिए तैयार हूँ। शुरुआत के लिए हमें दो टेस्ट की सीरीज या एक महीने का छोटा आईपीएल खेलना चाहिए।"

यह भी पढ़ें: दिलीप वेंगसरकर ने गौतम गंभीर को बताया अंडररेटेड खिलाड़ी

आईपीएल में डू प्लेसी चेन्नई का हिस्सा

 फाफ डू प्लेसी-धोनी
फाफ डू प्लेसी-धोनी

आईपीएल में फाफ डू प्लेसी चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने कहा कि एक टीम के रूप में क्वारंटीन के बाद समय लम्बा हो जाता है। आईपीएल के लिए मैं आइसोलेट हो सकता हूँ लेकिन यह छोटा होना चाहिए। उन्होंने एक महीने का आईपीएल टूर्नामेंट आयोजित होने पर खुद को उपलब्ध बताया।

खबरें ऐसी भी देखने को मिल रही है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्वकप आयोजित नहीं होगा तो उस समय आईपीएल हो सकता है। हालांकि आईसीसी की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया या वर्ल्ड कप को लेकर निर्णय नहीं लिया गया है। डू प्लेसी ने कहा कि आयोजकों के लिए फ्लेक्सिबल डेट होने पर टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल दोनों का आयोजन किया जा सकता है।

 फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

आईपीएल या कोई भी टूर्नामेंट खेलने के लिए खिलाड़ियों को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले और खत्म होने के बाद आइसोलेशन में जाना होगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रेट ली ने भी कहा था कि आईपीएल शुरू होने पर कंगारू खिलाड़ी खेलेंगे और वे क्वारंटीन भी हो जाएँगे।

फिलहाल आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई अपडेट नहीं है। बीसीसीआई भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। भारत सरकार के खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी कहा था कि कोरोना से जंग हमारी प्राथमिकता है, किसी भी तरह का खेल आयोजन फ़िलहाल हमारी प्राथमिकता में नहीं है। सरकार के पास टूर्नामेंट कराने या नहीं कराने का विशेषाधिकार है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now