Create

"उन पारियों में से एक जो बहुत लम्बे समय तक याद रखी जाएगी" - रजत पाटीदार की पारी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

रजत पाटीदार ने एलिमिनेटर में शानदार नाबाद शतक लगाया था
रजत पाटीदार ने एलिमिनेटर में शानदार नाबाद शतक लगाया था

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एलिमिनेटर मुकाबले में रजत पाटीदार (Rajat Patidar) की पारी की हर कोई लगातार प्रशंसा कर रहा है। इस कड़ी उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने एक बार अपने टीम के इस खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की है। एलिमिनेटर मुकाबले में पाटीदार ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और प्लेऑफ मुकाबले में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने। उनकी इस पारी की बदौलत ही बैंगलोर ने जीत हासिल की थी।

रजत पाटीदार ने लखनऊ के खिलाफ अहम एलिमिनिटेर मुकाबले में जबरदस्त धुआंधार शतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 54 गेंद पर 12 चौके और 7 छक्के की मदद से 112 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत आरसीबी ने विशाल स्कोर खड़ा किया और जीत हासिल की। पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने मिलकर आखिरी कुछ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके अपनी टीम को 200 से ज्यादा रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया।

RCB मैच डे में कप्तान फाफ ने पाटीदार की पारी को यादगार बताते हुए कहा,

मुझे लगता है कि रजत की पारी उल्लेखनीय थी। उन पारियों में से सिर्फ एक जो बहुत लंबे समय तक याद रखी जायेगी। उसे अपना काम करते हुए देखकर हम सब हैरत में थे। जाहिर है, थोड़ा सा भाग्य लेकिन यह खेल में होता रहा है। वह हमारे लिए बोर्ड पर 200 के स्कोर के लिए अहम थे।

अनसोल्ड होने के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल हुए थे रजत पाटीदार

युवा रजत पाटीदार को आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कुछ मैचों में मौका दिया था लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था। ऑक्शन में किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रहे। हालाँकि आरसीबी के स्क्वाड में शामिल लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद रजत पाटीदार को रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से पकड़ा।

पाटीदार ने अभी तक इस सीजन खेले 6 मुकाबलों में 156.25 के स्ट्राइक रेट और 55 की औसत से 275 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment