Create

फाफ डू प्लेसी ने रिटायरमेंट के लिए इस दिग्गज को ठहराया जिम्मेदार, कहा बात बन नहीं रही थी

Nitesh
South Africa v Sri Lanka - First Test Day 3
फाफ डू प्लेसी ने पिछले साल संन्यास लिया था

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने टेस्ट क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट के लिए टीम के हेड कोच मार्क बाउचर को जिम्मेदार ठहराया है। फाफ डू प्लेसी ने कहा है कि मार्क बाउचर के साथ उनके रिश्ते उतने अच्छे नहीं थे और इसी वजह से उन्हें संन्यास लेना पड़ा।

फाफ डू प्लेसी ने फरवरी 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने टी20 क्रिकेट पर फोकस करने की बात कहते हुए संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि उस वक्त डू प्लेसी ने किसी के ऊपर भी सवाल नहीं उठाए थे लेकिन अब उन्होंने सीधे तौर पर मार्क बाउचर का नाम लिया है।

अपनी किताब 'Faf: Through Fire' में डू प्लेसी ने प्रोटियाज टीम के साथ अपने करियर के आखिरी लम्हों के बारे में लिखा है। डू प्लेसी के मुताबिक उन्हें ऐसा लगा ही नहीं कि मीडिया के सामने मार्क बाउचर उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं। जब डू प्लेसी को टेम्बा बवुमा को ड्रॉप करने के बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कहा था कि साउथ अफ्रीका किसी के साथ रंगभेद के आधार पर भेदभाव नहीं करता है। इसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई थी।

मार्क बाउचर मुझे सपोर्ट नहीं कर रहे थे - फाफ डू प्लेसी

डू प्लेसी ने अपनी किताब में लिखा 'मुझे किसी की जरूरत थी जो मीडिया के सामने जाकर मेरी बात का समर्थन करे। ग्रीम स्मिथ और मार्क बाउचर इसके लिए परफेक्ट थे। वो टीम के कप्तान का साथ दे सकते थे लेकिन जब मार्क बाउचर प्रेस कॉन्फ्रेंस में गए तो उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया। बाउचर और मैं एक दूसरे से कनेक्ट नहीं कर पा रहे थे और इसी वजह से उनसे रिश्ते उतने अच्छे नहीं रहे।'

फाफ डू प्लेसी के टेस्ट आंकड़ों की अगर बात करें तो उन्होंने अपने 69 मैचों के करियर में 40.02 की औसत से कुल 4163 रन बनाए। उन्होंने अपने करियर में कुल 10 टेस्ट शतक और 21 अर्धशतक लगाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment