Create

फाफ डू प्लेसी ने टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलने का बड़ा कारण बताया

South Africa v England - 3rd T20 International
South Africa v England - 3rd T20 International

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में नहीं खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि वो टी20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा क्यों नहीं थे। फाफ डू प्लेसी के मुताबिक साउथ अफ्रीका बोर्ड उनसे जो उम्मीदें कर रहा था उस पर खरा उतरना काफी मुश्किल था।

फाफ डू प्लेसी साउथ अफ्रीका की टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं थे और इसको लेकर काफी हैरानी जताई गई थी क्योंकि उनका परफॉर्मेंस दुनिया भर की टी20 लीग्स में अच्छा रहा था। 2011 में अपने डेब्यू के बाद से ये पहली बार था जब डू प्लेसी ने टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया। हालांकि डू प्लेसी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में खेलने के लिए वो उपलब्ध थे। फाफ डू प्लेसी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें फाइनल मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। हालांकि सेलेक्टर्स ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी।

बीच का रास्ता नहीं निकल पाने की वजह से मैं टीम का हिस्सा नहीं था - फाफ डू प्लेसी

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान फाफ डू प्लेसी ने बताया कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ऐसी शर्तें रखी थी जिसे मानना संभव नहीं था और इसी वजह से वो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने कहा,

मैं अब एक अलग सफर पर हूं। जब पिछले साल मैंने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला था तब वर्ल्ड कप खेलने की पूरी प्लानिंग थी। हालांकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका और मेरे लिए काफी मुश्किल था कि कुछ ऐसी प्लानिंग कर सकें जिससे मैं ओवरसीज में खेल सकूं क्योंकि इसीलिए मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बोर्ड ने कोशिश की लेकिन बीच का कोई रास्ता नहीं निकल सका और मुझे लगता है कि वो एक ऐसे प्लेयर को चाहते थे जो हमेशा उपलब्ध रहे। यही वजह है कि मेरे और इमरान ताहिर के लिए काफी मुश्किल हो गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment