Create

ICC T20 विश्‍व कप 2021 में कौन बनेगा चैंपियन? दिग्गज ने इन दो टीमों पर लगाया दांव

फाफ डु प्‍लेसी
फाफ डु प्‍लेसी
reaction-emoji
Vivek Goel

आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है। सभी हिस्‍सा लेने वाली टीमें इसकी तैयारियों में जुट गई हैं। भले ही अभी टूर्नामेंट के आधिकारिक कार्यक्रम का ऐलान होना बाकी है, लेकिन फैंस को इस प्रमुख टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार है।

कई खिलाड़‍ियों और विशेषज्ञों ने टूर्नामेंट में अपनी चहेती टीम भी चुन ली है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी भी अब इस लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं। अनुभवी बल्‍लेबाज ने भारत और गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज को टी20 विश्‍व कप खिताब का प्रबल दावेदार बताया है।

इन दोनों टीमों में स्‍टार क्रिकेटरों की भरमार है और डु प्‍लेसी को लगता है कि प्रतियोगिता में इन दोनों टीमों का बोलबाला रहेगा। डु प्‍लेसी ने कहा, 'छोटे प्रारूप में आपको लगता है कि ज्‍यादा टीमों के पास मौका होता है। अगर मैं ताकत और अनुभव के आधार पर टीम देखूं तो वेस्‍टइंडीज शक्तिशाली लगती है। कैरेबियाई टीम ने अपने सभी खिलाड़‍ियों को दोबारा बुला लिया है। इस तरह वेस्‍टइंडीज के पास खिताब जीतने का मौका बढ़ गया है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेलते दिखने वाले स्‍टार खिलाड़ी लौट आए हैं, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल। अगर आप टी20 के आधार पर सोचो को इस टीम के पास काफी अनुभव आ गया है।'

भारतीय टीम के सभी पक्ष मजबूत: डु प्‍लेसी

भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए फाफ डु प्‍लेसी ने कहा कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम के सभी क्षेत्र मजबूत हैं। उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम के पास बल्‍लेबाज और गेंदबाजी विभाग में काफी दमदार विकल्‍प मौजूद हैं।

डु प्‍लेसी ने कहा, 'भारत के पास अनुभव है। उनके पास अच्‍छा बल्‍लेबाजी क्रम है और गेंदबाजी विभाग में शानदार है। वैसे, इंग्‍लैंड भी मजबूत टीम है, लेकिन भारत और वेस्‍टइंडीज मेरी दो पसंदीदा टीम हैं।'

बता दें कि फाफ डु प्‍लेसी ने इस साल टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। वह बाद में दक्षिण अफ्रीका की टी20 इंटरनेशनल टीम का हिस्‍सा भी नहीं रहे। 36 साल के बल्‍लेबाज को आगामी वेस्‍टइंडीज और आयरलैंड दौरे के लिए राष्‍ट्रीय टीम में नहीं चुना गया।

यह देखना रोचक होगा कि आगामी टी20 विश्‍व कप में वह खेलते हुए नजर आएंगे या नहीं। डु प्‍लेसी अब पीएसएल 2021 में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए नजर आएंगे।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...