फाफ डू प्लेसी ने आईपीएल ऑक्शन में आरसीबी के खरीदे गए खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान

फाफ डू प्लेसी (Photo Credit - IPLT20)
फाफ डू प्लेसी (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान आरसीबी द्वारा खरीदे गए खिलाड़ियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कोच एंडी फ्लावर के मार्गदर्शन में इस बार एक बेहतरीन टीम तैयार की गई है। फाफ डू प्लेसी के मुताबिक आरसीबी तभी सफल हो सकती है, जब वो अपने होम ग्राउंड में अच्छा प्रदर्शन करें।

आरसीबी ने ऑक्शन के दौरान कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा और इन 6 खिलाड़ियों में सबसे महंगे वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ रहे, जिन्हें खरीदने के लिए 11 करोड़ से भी ज्यादा की कीमत देनी पड़ी। इसके अलावा टीम ने यश दयाल, लोकी फर्ग्यूसन और टॉम करन को अपने साथ जोड़ा। वहीं आखिरी में दो खिलाड़ियों को और खरीदा।

होम ग्राउंड में हमें अच्छा खेल दिखाना होगा - फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी के मुताबिक हमें उन प्लेयर्स को खरीदना था जो होम ग्राउंड में बेहतर कर सकें और इसके लिए ऑक्शन में उसी हिसाब से परचेज करना था। डू प्लेसी ने कहा,

पिछले सीजन के बाद हमें लगा कि घर पर होने वाले मैचों में सुधार की जरूरत है। हमने एक चीज अच्छी ये की थी कि चिन्नास्वामी के बाहर टीम सफल रही थी। हमें सोचने की जरूरत थी कि हम किस तरह से सुधार कर सकते हैं और निश्चित तौर पर ऑक्शन में बेहतर प्लेयर्स को खरीदकर ही हम ऐसा कर सकते थे। पिछले दो महीने से हम यही प्लानिंग कर रहे थे कि कौन-कौन से खिलाड़ी होम ग्राउंड में बेहतर कर सकते हैं। हमें कुछ अच्छे भारतीय तेज गेंदबाज मिले हैं जो काफी बेहतर कर सकते हैं। मोहम्मद सिराज गेंदबाजी अटैक को लीड करेंगे और उनका फिट रहना टीम के लिए काफी जरूरी होगा।

IPL 2024 Auction में RCB द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी

अल्जारी जोसेफ (11.50 करोड़), यश दयाल (5 करोड़), लोकी फर्ग्यूसन (2 करोड़), टॉम करन (1.50 करोड़), स्वप्निल सिंह (20 लाख), सौरव चौहान (20 लाख)

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता