फाफ डू प्लेसी साउथ अफ्रीका के लिए World Cup में खेलेंगे या नहीं, बड़ा बयान आया सामने

Australia v South Africa - ICC Cricket World Cup 2019
Australia v South Africa - ICC Cricket World Cup 2019

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने टीम में वापस आकर इस साल वर्ल्ड कप खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। फाफ डू प्लेसी ने बताया कि वो प्रोटियाज टीम में वापसी करेंगे या नहीं। खबरों के मुताबिक फाफ डू प्लेसी का वर्ल्ड कप में खेलने का कोई इरादा नहीं है।

फाफ डू प्लेसी की अगर बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2021 में खेला था। इसके बाद हेड कोच मार्क बाउचर और क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ के साथ विवाद की वजह से उन्होंने टीम के लिए नहीं खेलने का फैसला किया था। इस साल भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और इस मेगा टूर्नामेंट में प्रोटियाज टीम को फाफ डू प्लेसी की जरूरत पड़ सकती है।

फाफ डू प्लेसी ने वर्ल्ड कप को लेकर बयान देने से किया इंकार

हालांकि क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक फाफ डू प्लेसी का अभी तक वर्ल्ड कप में खेलने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने क्रिकबज्ज से बातचीत में कहा,

जब सही समय होगा तब मैं इस बारे में ज्यादा बता पाउंगा। इस वक्त इसको लेकर बयान देने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मैं अभी आईपीएल में खेल रहा हूं।

इससे पहले साउथ अफ्रीका के वर्तमान कोच रॉब वाल्टर ने भी फाफ डू प्लेसी की वापसी की संभावना से इंकार कर दिया था। उन्होंने न्यूज24 से बातचीत में कहा था,

सच्चाई ये है कि फाफ डू प्लेसी सबसे पहले अपनी इंजरी को ठीक करना चाहते हैं। टी20 लीग्स में खेलना उनके लिए काफी आसान है। ये उनकी प्राथमिकता है और निश्चित तौर पर उन्होंने नेशनल टीम में वापसी के दरवाजे बंद नहीं किए हैं। नहीं तो वो रिटायरमेंट ले लेते। बातचीत चल रही है लेकिन वर्कलोड और शारीरिक मेहनत के मामले में 50 ओवरों का क्रिकेट काफी अलग होता है। हालांकि उन्हें अपनी इंजरी को देखने की जरूरत है। मैं इसको समझता हूं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now