भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने इस चीज के साथ की

भारतीय टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था
भारतीय टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के फाइनल में इंडियन टीम को मिली हार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस हार की तुलना बड़े ही अजीबोगरीब तरीके से की है और कहा है कि ये ऐसी हार थी, जैसे आपने अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप कर लिया हो।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हरा दिया था और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा था। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही थी। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगातार 10 मुकाबले जीते थे लेकिन फाइनल में आकर ऑस्ट्रेलिया से वो हार गए।

गर्लफ्रेंड से ब्रेक-अप होने जैसी फीलिंग आती है - फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी के मुताबिक जब इस तरह से हार मिलती है तो फिर काफी दुख होता है। उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कहा,

काफी बड़ा चैलेंज होता है। मुझे याद है हम भी इसी तरह के एक्सपीरियंस से गुजरे थे, जब 2015 के वर्ल्ड कप में हमारी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह की हार से उबरने के लिए थोड़ा-बहुत समय लगता है और उस तरह की फीलिंग होती है, जैसे आपका अपनी गर्लफ्रैंड से ब्रेकअप हो गया हो। आप अचानक से इसे नहीं भुला सकते हैं। हालांकि भारत ने इस पूरे वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाया।

आपको बता दें कि 2023 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में काफी शानदार खेल दिखाया लेकिन आखिर में आकर टीम दबाव में बिखर गई। इसी वजह से टीम का एक बार फिर वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना अधूरा रह गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता