PAK vs NZ : तीसरे वनडे में फखर ज़मान के पास बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका, कुमार संगकारा के क्लब में हो सकते हैं शामिल 

फखर ज़मान शानदार फॉर्म में हैं
फखर ज़मान शानदार फॉर्म में हैं

पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज फखर ज़मान (Fakhar Zaman) शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं और उन्होंने अपनी फॉर्म का फायदा उठाकर अपनी पिछली तीन पारियों में शतक जड़े हैं और अब उनके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में एक ऐसी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा, जो वनडे इतिहास में केवल एक ही बल्लेबाज अभी तक हासिल कर पाया है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 3 मई को कराची में खेला जायेगा। इस मुकाबले में फखर के पास श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा के लगातार चार वनडे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका होगा। अभी तक वनडे क्रिकेट में केवल संगकारा ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हुए, जिन्होंने लगातार चार वनडे पारियों में शतक बनाये। उन्होंने यह कारनामा 2015 वर्ल्ड कप के दौरान किया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बांग्लादेश, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन अंकों के स्कोर तक पहुंचे में कामयाबी पाई थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीत दर्ज की और इसमें फखर ज़मान का योगदान अहम रहा। उन्होंने नाबाद 180 रन बनाये और अपनी टीम को एक बड़े लक्ष्य तक सफलतापूर्वक पहुँचाया। इससे पहले वह दो लगातार वनडे शतक लगा चुके थे और इस शतक के साथ, वह पाकिस्तान के चौथे और वर्ल्ड क्रिकेट के 12वें बल्लेबाज बने, जिन्होंने लगातार तीन वनडे शतक बनाये।

फखर ज़मान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाए हैं लगातार तीन शतक

कुमार संगकारा ने चार अलग टीमों के खिलाफ लगातार पारियों में शतक बनाये थे, जबकि पाकिस्तानी बल्लेबाज ने अपने पिछले तीनों शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ ही बनाये हैं और उनके पास चौथा शतक भी कीवी टीम के खिलाफ बनाने का मौका होगा। फखर ने जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम मुकाबले में 101 रन की पारी खेली थी। वहीं मौजूदा सीरीज के पहले वनडे में 117 और दूसरे वनडे में नाबाद 180 रन की पारी खेली। इस तरह उनके लगातार तीन शतक हो गए हैं। देखना होगा कि वह बुधवार को होने वाले मुकाबले में लगातार चौथा शतक बना पाते हैं या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now