वो डॉट बॉल काफी कम कर देते हैं...फखर जमान ने अपने फेवरिट बैटिंग पार्टनर का किया खुलासा

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 4

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने अपने फेवरिट बैटिंग पार्टनर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी टीम में उनका पसंदीदा बैटिंग पार्टनर कौन है। फखर जमान ने इस मामले में बाबर आजम (Babar Azam) का नाम लिया है और कहा है कि जब भी वो उनके साथ खेलते हैं तो उनके लिए चीजें काफी आसान हो जाती हैं।

बाबर आजम और फखर जमान दोनों ही काफी जबरदस्त बल्लेबाज हैं। पाकिस्तान को इन्होंने कई मैच जिताए हैं। फखर जमान वनडे में ओपन करते हैं लेकिन टी20 में बाबर आजम ओपनिंग करते हैं। हालांकि इन दोनों के बीच अभी तक कई बार पार्टनरशिप हो चुकी है।

बाबर आजम दबाव हटा देते हैं - फखर जमान

एक इंटरव्यू के दौरान जब फखर जमान से उनके फेवरिट बैटिंग पार्टनर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बाबर आजम का नाम लिया। फखर जमान ने कहा,

मैंने अपने करियर में टेस्ट, वनडे और टी20 मुकाबले खेले हैं और अभी तक 11 या 12 बैटिंग पार्टनर के साथ खेल चुका हूं। हर एक फॉर्मेट में अलग एक्सपीरियंस रहा है। हालांकि अगर ईमानदारी से कहूं तो बाबर आजम के साथ बैटिंग करने में मुझे काफी मजा आता है। बाबर आजम डॉट बॉल को काफी कम कर देते हैं और इसी वजह से मेरे ऊपर से दबाव हट जाता है। मैं हालांकि आक्रामक तरीके से खेलना पसंद करता हूं लेकिन मेरा काम है कि दूसरे बल्लेबाज के ऊपर से जितना हो सके प्रेशर कम किया जाए। जब मैं बाबर आजम के साथ खेला मुझे काफी आसानी महसूस हुई क्योंकि बाबर आजम स्ट्राइक बेहतरीन तरीके से रोटेट करते हैं। जरुरी नहीं है कि आप चौके-छक्के ही लगाएं। इसी वजह से उनके साथ खेलने का एक्सपीरियंस काफी जबरदस्त होता है।

आपको बता दें कि बाबर आजम को एक बार फिर पाकिस्तान टीम का कप्तान बना दिया गया है। बाबर आजम वर्ल्ड कप 2023 तक पाकिस्तान के कप्तान थे लेकिन टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया था। हालांकि अब बाबर दोबारा कप्तान के तौर पर वापस आ गए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now