Create
Notifications

NZ vs PAK - फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

फखर जमान
फखर जमान
सावन गुप्ता
visit

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। उन्हें बुखार था और पाकिस्तान टीम के न्यूजीलैंड के लिए निकलते समय वो ठीक नहीं हो पाए। इसी वजह से वो अब इस दौरे से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी रिलीज में कहा गया कि सभी खिलाड़ियों की सेफ्टी और स्वास्थ्य को लेकर ही फखर जमान को इस दौरे पर नहीं ले जाने का फैसला किया गया है। वो इस वक्त लाहौर में टीम होटल में क्वांरटीन हैं और पीसीबी की मेडिकल टीम उनके ऊपर नजर बनाए हुए है। टीम के डॉक्टर सोहेल सलीम ने कहा,

शनिवार को फखर जमान के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन आज उन्हें बुखार हो गया है। जैसे ही इस बारे में पता चला उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया। हम लोग उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और उम्मीद है कि वो जल्द ही ठीक हो जाएंगे। हालांकि वो ट्रैवल करने के लिए पूरी तरह ठीक नहीं हैं और इसी वजह से सीरीज से अपना नाम वापस लेना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका यह शायद आख़िरी ऑस्ट्रेलियाई दौरा हो सकता है

फखर जमान की जगह रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं हुआ है

फखर जमान
फखर जमान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फखर जमान की जगह किसी नए सलामी बल्लेबाज के रिप्लेसमेंट का ऐलान अभी तक नहीं किया है। ऐसे में संभावना यही है कि टीम में मौजूद खिलाड़ियों में से ही कोई ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेगा। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है और ये दौरा 18 दिसंबर से शुरु होगा। पाकिस्तान की टीम 10 दिसंबर को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 4 दिवसीय वॉर्म अप मैच खेलेगी।

बाबर आजम तीनों ही फॉर्मेट में टीम के कप्तान होंगे, जबकि मोहम्मद रिजवान को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है। शादाब खान को टी20 का उपकप्तान बनाया गया है। शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर को टीम में शामिल नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now