Create
Notifications

सभी टेस्ट टीमों के खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए सबसे तेज टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक पर एक नजर

रोहित शर्मा ने 35 गेंदों में लगाया है सबसे तेज शतक
रोहित शर्मा ने 35 गेंदों में लगाया है सबसे तेज शतक
EXPERT COLUMNIST

टी20 क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का फॉर्मेट माना जाता है और फैंस भी स्टडियम में बड़े शॉट ही देखने आते हैं। क्रिस गेल, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, शाहिद अफरीदी इन कुछ खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेट को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर के 4 ऐतिहासिक मैच जिसका हिस्सा युवराज सिंह नहीं थे

वैसे तो टी20 में शतक लगाना आसान नहीं होता है, लेकिन टी20 अंतरराष्ट्रीय में कई खिलाड़ियों ने शतक लगाए हैं। हाल ही में इग्लैंड के लियाम लिविंग्सटोन ने 42 गेंदों में अपना पहला शतक लगाया और इंग्लैंड की तरफ से वो सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

इस आर्टिकल में हम सभी टेस्ट टीमों के खिलाड़ियों द्वारा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगाए गए सबसे तेज शतक पर नजर डालेंगे:

# तमीम इकबाल (बांग्लादेश- 60 गेंद)

तमीम इकबाल
तमीम इकबाल

बांग्लादेश टीम के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 2016 में हुए ओमान के खिलाफ धर्मशाला में हुए वर्ल्ड टी20 मुकाबले में 60 गेंदों में शतक लगाया था। उन्होंने 63 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए थे। वो अपनी टीम की तरफ से टी20 में शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी भी हैं।

यह भी पढ़ें: 2 टीमें जिनके खिलाफ युवराज सिंह ने 4 शतक लगाए हैं और 3 टीम जिनके खिलाफ उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया

# तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका- 53 गेंद)

दिलशान
दिलशान

श्रीलंका की कप्तानी करते हुए तिलकरत्ने दिलशान ने 6 अगस्त 2011 को पल्लेकेले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 53 गेंदों में सबसे तेज शतक लगाया था। दिलशान ने उस मैच में 57 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 12 चौके और 5 छक्के शामिल थे। दिलशान ने यह रन 182.45 की स्ट्राइक रेट से बनाए और इसी की बदौलत वो इस मैच को जीत पाए थे।

यह भी पढ़ें: 4 टीमें जिनके खिलाफ रोहित शर्मा ने 5 से ज्यादा शतक लगाए हैं और 2 टीम जिनके खिलाफ उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया

1 / 5 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now