पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से न्यूजीलैंड के दो बड़े खिलाड़ी हुए बाहर, प्रमुख प्लेयर ने खेलने से किया मना

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 5

पाकिस्तान टूर पर रवाना होने से पहले ही न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दो बड़े खिलाड़ी एडम मिलने (Adam Milne) और फिन एलेन (Finn Allen) इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। फिटनेस की वजह से ये दोनों ही प्लेयर पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। इनकी जगह पर टॉम ब्लंडल और अनकैप्ड प्लेयर जैक फॉल्क्स को कीवी टीम में शामिल किया गया है। टॉम ब्रूस को भी टीम में शामिल करने की बात कही गई थी लेकिन पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इंकार कर दिया। इसी वजह से जैक फॉल्क्स को टीम में जगह दी गई।

दरअसल फिन एलेन और एडम मिलने दोनों ही खिलाड़ियों को ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई। फिन एलेन को बैक इंजरी हुई और एडम मिलने को एंकल में चोट लगी। इसी वजह से ये दोनों ही प्लेयर पाकिस्तान टूर से बाहर हो गए हैं। वहीं इन दोनों ही खिलाड़ियों के टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलने को लेकर सवालिया निशान खड़ा हो गया है कि क्या ये तब तक फिट हो पाएंगे ?

फिन एलेन टी20 के जबरदस्त प्लेयर हैं

फिन एलेन टी20 के जबरदस्त खिलाड़ी हैं और उनका स्ट्राइक रेट 163.60 का है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में उनकी जगह पक्की है। जबकि एडम मिलने को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। डिपेंड करता है कि न्यूजीलैंड कितने तेज गेंदबाजों का चयन करना चाहती है।

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने फिन एलेन और एडम मिलने की इंजरी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हमें फिन एलेन और एडम मिलने दोनों के लिए बुरा लग रहा है। दौरे की शुरुआत से पहले ही ये दोनों खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। पिछले वर्ल्ड कप से ही इनका परफॉर्मेंस टी20 में काफी अच्छा रहा है। हमारी मेडिकल टीम और सपोर्ट स्टाफ इनके ऊपर काम करेगा।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के कई सारे दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल की वजह से पहले ही पाकिस्तान टूर का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में फिन एलेन और एडम मिलने के बाहर होने से मेजबान टीम को ही झटका लगा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now