उन्होंने अपना वादा तोड़ा था...फिन एलेन ने हारिस रऊफ के खिलाफ ताबड़तोड़ छक्के लगाने का बताया कारण

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 3

न्यूजीलैंड के युवा सलामी बल्लेबाज फिन एलेन (Finn Allen) ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में जबरदस्त शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने खासकर पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के खिलाफ काफी अटैकिंग एप्रोच अपनाया और उनके एक ही ओवर में 27 रन बना दिए। इसको लेकर फिन एलेन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है और बताया कि उन्होंने हारिस रऊफ के खिलाफ क्यों इतनी अटैकिंग बल्लेबाजी की।

हारिस रऊफ ने तीसरे टी20 मुकाबले में अपने चार ओवरों के स्पेल में 60 रन दे दिए और सिर्फ दो ही विकेट ले पाए। रऊफ के दूसरे ओवर में कुल मिलाकर 28 रन बने। उनके इस ओवर में फिन एलेन ने तीन छक्के और दो चौके लगाए। वहीं इसके बाद जब दोबारा रऊफ गेंदबाजी के लिए आए तो उसमें भी तीन छक्के फिन एलेन ने लगा दिए और 23 रन बटोरे।

हारिस रऊफ और मेरे बीच एक डील हुई थी - फिन एलेन

वहीं न्यूजीलैंड की पहली पारी समाप्त होने के बाद जब फिन एलेन से पूछा गया कि उन्होंने हारिस रऊफ के खिलाफ इतनी आक्रामक बैटिंग क्यों की तो इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मेरी और हारिस रऊफ के बीच एक डील हुई थी कि वो मेरे खिलाफ बंपर नहीं मारेंगे और मैं उनके खिलाफ बड़े शॉट्स नहीं लगाउंगा। हालांकि मैच के दौरान उन्होंने ये डील तोड़ दिया और मेरे खिलाफ बंपर का प्रयोग किया। इसी वजह से मैंने भी ताबड़तोड़ शॉट लगाने शुरु कर दिए।

आपको बता दें कि फिन एलेन ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 48 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने 62 गेंद पर 5 चौके और 16 छक्के की मदद से 137 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में ये सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। इससे पहले रिकॉर्ड पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम के नाम था जिन्होंने साल 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ 72 गेंद पर 123 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी लेकिन फिन एलेन ने अब उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता