Create

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद कप्तान आरोन फिंच ने दिया बड़ा बयान, युवा बल्लेबाज की भी प्रशंसा की 

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज (AUS vs SL) में 4-1 से जीत दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम की। सीरीज जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने टीम के प्रदर्शन पर ख़ुशी जताई तथा बल्लेबाज जोश इंग्लिस की भी प्रशंसा की।

सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से पराजय का सामना करना पड़ा। 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने नाबाद 69 और टीम के कप्तान दासुन शनाका ने भी 35 रन का अहम योगदान दिया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

जोस इंग्लिस का खेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अनुकूल है - आरोन फिंच

मैच के बाद फिंच ने कहा,

हम पावरप्ले में ही बल्ले और गेंद से पिछड़ गए थे। वही गेम में अंतर साबित हुआ। वेड और सैम्स के बीच साझेदारी शानदार थी, गेंद के साथ भी कुछ अच्छी चीजें थीं लेकिन शायद अंत में काफी नहीं थी। मुझे लगता है कि हमें काफी सारे जवाब मिल गए। यह व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों के लिए एक शानदार सीरीज रही है। हमारे लिए एक टीम के रूप में आगे बढ़ना जारी रखना भी शानदार रहा है। श्रीलंका बेहद खतरनाक टीम है। लगातार चार जीतना वाकई अच्छा था। पांच मैच जीतना इस प्रारूप में काफी मुश्किल है।

उन्होंने आगे कहा,

जोश इंग्लिस की फ्लेक्सिबिलिटी शानदार थी। उन्होंने दिखाया कि उनका खेल अच्छा है और वास्तव में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अनुकूल है। हमारी गेंदबाजी में गहराई लगातार बढ़ती जा रही है जो शानदार है। ऐश एगर ने जिस तरह से वापसी की वह अविश्वसनीय था। उन्होंने काफी अच्छा किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाये। जवाब में श्रीलंका ने एक गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 155 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। इस तरह सीरीज का समापन श्रीलंका ने जीत के साथ किया लेकिन उन्हें 1-4 से सीरीज गंवानी पड़ी। कुसल मेंडिस को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। वहीं ग्लेन मैक्सवेल को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment