Create
Notifications

Hindi Cricket News: एम एम धोनी के संन्यास को लेकर पूर्व बीसीसीआई सचिव का बड़ा बयान

एम एस धोनी
एम एस धोनी
Neeraj P
ANALYST
Modified 20 Jul 2019
न्यूज़

महेन्द्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे या नहीं इसको लेकर आजकल खूब चर्चाएं हो रही हैं। वहीं पूर्व बीसीसीआई सेक्रेटरी संजय जगदाले का कहना है कि एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति को यह जरूर जान लेना चाहिए कि धोनी के दिमाग में अपने भविष्य को लेकर क्या चल रहा है।

जगदाले का कहना है कि धोनी लिमिटेड ओवर की क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए काफी परिपक्व हैं। जगदाले ने कहा, "धोनी महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने हमेशा निस्वार्थ भाव से भारत के लिए खेला है। मेरे हिसाब से वर्तमान समय में भारत के पास धोनी का कोई विकल्प नहीं है।"

जगदाले ने आगे कहा, "धोनी अपने संन्यास को लेकर निर्णय लेने के लिए काफी परिपक्व हैं। हालांकि, चयनकर्ताओं को धोनी से इस बारे में बात करनी चाहिए कि अपने भविष्य को लेकर वह क्या सोच रहे हैं । ठीक वैसे ही जैसे सचिन तेंदुलकर के समय किया गया था। चयनकर्ताओं को धोनी को यह भी बता देना चाहिए कि वे किस क्षमता के साथ उनको देखना चाहते हैं।"

यह भी पढ़ें: Hindi Cricket News: एम एस धोनी को खुद से लेना होगा संन्यास, अन्यथा टीम से किए जा सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

वर्ल्ड कप के दौरान धीमी बल्लेबाजी के लिए धोनी की आलोचना की गई थी, लेकिन जगदाले का मानना है कि धोनी ने स्थिति के हिसाब से खेला था और उनकी बल्लेबाजी में कोई खराबी नहीं थी। जगदाले ने यह भी कहा कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप से पहले टीम में शामिल किया जाना था ताकि उनके पास धोनी से कुछ सीखने का मौका रहता।

आपको बता दें कि पंत वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल होने का मौका मिला था और इंग्लैंड के खिलाफ ग्रुप स्टेज मुकाबले के दौरान उन्होंने अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 20 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now