Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी को बनाया गया अफगानिस्तान का कोच

Sheffield Shield - Bulls v Bushrangers: Day 4
Sheffield Shield - Bulls v Bushrangers: Day 4
Rahul

बांग्लादेश और अफगानिस्तान (BAN vs AFG) के बीच शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज से पहले अफगान टीम के अंतरिम कोच का ऐलान कर दिया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने आधिकारिक घोषणा करते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व बल्लेबाज स्टुअर्ट लॉ (Stuart Law) को राष्ट्रीय टीम का अंतिरम कोच चुना है। एसीबी की स्टेटमेंट के अनुसार बोर्ड ने मुख्य कोच की भूमिका के लिए भर्ती जारी कर दी है और जल्द ही एक बेहतरीन कोच को अफगानिस्तान टीम (Afghanistan) के कोच का पदभार दे दिया जायेगा। लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी को अंतरिम कोच का पदभार दिया गया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'स्टुअर्ट लॉ बांग्लादेश पहले ही पहुँच चुके हैं और आगामी वनडे व टी20 सीरीज के लिए वह अंतरिम कोच की भूमिका संभालते हुए नजर आयेंगे। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच 23 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और मार्च महीने में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का आयोजन होगा। वनडे सीरीज का पहला मैच 23, दूसरा 25 और अंतिम मैच 28 फरवरी को खेला जायेगा। जबकि टी20 सीरीज में होने वाले दो मुकाबले 3 और 5 मार्च को खेले जायेंगे।

वनडे सीरीज से पहले अफगानिस्तान के 8 खिलाड़ी और 3 सदस्य आये थे कोरोना की चपेट में

22 सदस्यों वाली अफगानिस्तान टीम 12 फरवरी को बांग्लादेश पहुंची थी। वनडे सीरीज (BAN vs AFG) से पहले कोरोना का कहर अफगानिस्तान टीम पर देखने को मिला। अफगानिस्तान के 8 क्रिकेटरों और सहयोगी स्टाफ के तीन सदस्यों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि जिन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है, उन्होंने सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया।

प्रमुख अफगान स्टार गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) और कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi), जो फ़िलहाल पाकिस्तान सुपर लीग में भाग ले रहे थे वे एकदिवसीय श्रृंखला से पहले टीम में शामिल हो जायेंगे। अफगानिस्तान के सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद नबी वनडे टीम में वापस आ गए हैं।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...