Create
Notifications

"इस नियम को कचरे के डब्‍बे में फेंक देना चाहिए", पूर्व क्रिकेटर ने रवि शास्‍त्री का किया समर्थन

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने रवि शास्‍त्री के बयान का समर्थन किया है
पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने रवि शास्‍त्री के बयान का समर्थन किया है
Vivek Goel

पूर्व भारतीय (India Cricket team) तेज गेंदबाज मदन लाल (Madan Lal) ने रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) के बयान का समर्थन किया है, जहां उन्‍होंने कहा था कि बीसीसीआई को हितों के टकराव नियम को डस्‍टबिन में फेंक देना चाहिए।

हितों के टकराव नियम के मुताबिक पूर्व खिलाड़ी प्रशासन में एक जिम्‍मेदारी करते हुए विभिन्‍न भूमिकाओं को निभा नहीं सकता है।

मदन लाल ने एएनआई से कहा, 'रवि शास्‍त्री ने जो कहा, उसका पूरा समर्थन करता हूं। लोढ़ा समिति ने दो नियम बनाए, जिसमें से एक है हितों का टकराव। इसे कचरे के डब्‍बे में फेंक देना चाहिए। यह क्रिकेट में औसत दर्जे को लेकर आया और जो लोग ऑफिस में हैं, उनसे आसानी से संपर्क किया जा सकता है। पूर्व क्रिकेटरों को ऑफिस में पोजीशन पर रहना चाहिए क्‍योंकि वो खेल और बोर्ड की इज्‍जत को बरकरार रखेंगे।'

मदन लाल ने आगे कहा, 'दूसरी बार उम्र को 60 से 65 से बदलना चाहिए। मैं कहूंगा कि उम्र समूह 70 से ज्‍यादा होना चाहिए। क्रिकेटर्स फिट हैं और सभी जिम्‍मेदारियां निभा सकते हैं। हमें बोर्ड में अच्‍छे लोगों की जरूरत है, जिनसे आसानी से संपर्क नहीं किया जा सकता है। हमारे बोर्ड में हमेशा से अच्‍छे लोग रहे हैं, जिन्‍होंने न सिर्फ अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन बीसीसीआई को महंगी इंडस्‍ट्री बनाया।'

भारत-दक्षिण अफ्रीका कार्यक्रम

इस बीच भारत और दक्षिण अफ्रीका तीन टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगे। पहला टेस्‍ट सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में 26 दिसंबर से शुरू होगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट सीरीज आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीसरा व अंतिम टेस्‍ट 11 जनवरी से केपटाउन के न्‍यूलैंड्स में खेला जाएगा।

फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा। पहला वनडे 19 जनवरी 2022 को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा। फिर 21 जनवरी 2022 को दूसरा वनडे पार्ल के ही बोलैंड पार्क में खेला जाएगा। तीसरा व अंतिम वनडे मैच 23 जनवरी 2022 को केपटाउन के न्‍यूलैंड्स में खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...